चीन ने फिर चली नई चाल, सामने आए कई साइबर अटैक के मामले
चीन ने फिर चली नई चाल, सामने आए कई साइबर अटैक के मामले
Share:

बीजिंग: हर दिन बढ़ता दुनियाभर में बढ़ती जा रही जुर्म और घटनाओं के किस्से कहानी से आज हर कोई परेशान है, रोजाना सामने आ रहे मौत और साइबर क्राइम के मामलों ने लोगों के दिल और दिमाग में दहशत को ओरे भी बढ़ा दिया है. वहीं चीन के हैकरों ने पिछले पांच दिनों के दौरान भारत के सूचना प्रौद्योगिकी ढांचे और बैंकिंग सेक्टर पर 40 हजार से ज्यादा साइबर हमले के प्रयास किए हैं. महाराष्ट्र पुलिस में साइबर विंग के विशेष पुलिस महानिरीक्षक यशस्वी यादव ने बताया कि सीमा पार से ऑनलाइन हमले में वृद्धि पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों के बीच चल रही तनातनी के बाद देखी गई है.

जंहा इस बारे में उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र साइबर विभाग ने इस तरह के हमलों की सूचना जुटाई है और इनमें से ज्यादातर हमले चीन के चेंगदू से किए गए हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय साइबरस्पेस के स्रोतों पर कम से कम 40,300 साइबर हमले पिछले चार से पांच दिन में किए गए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन हमलों की वजह से सेवाएं बाधित होने, इंटरनेट प्रोटोकॉल और फिशिंग जैसी समस्याएं आई हैं. इतना ही नहीं जांच में पता चला है कि उन्होंने इंटरनेट यूजर्स को आगाह किया है कि इस तरह के हमलों के खतरे बचने के लिए मजबूत फायरबॉल अपनाएं और साइबर सुरक्षा ऑडिट कराएं.

डॉग मीट फेस्टिवल आते ही कार्तिक और अनुष्का हुए नाराज

दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या पहुंची 92 लाख

दुनिया के सबसे बड़े महासागर की इन बातों को जान आप भी होंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -