सीमा पर तनाव, चीन ने लद्दाख में बढ़ाई सेना, इंडियन आर्मी भी अलर्ट पर
सीमा पर तनाव, चीन ने लद्दाख में बढ़ाई सेना, इंडियन आर्मी भी अलर्ट पर
Share:

लेह: चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच लद्दाख में हुई झड़प के बाद भारत ने भी इस संवेदनशील इलाके में सतर्कता सहित सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. इंडियन आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को लेह में 14 कोर के हेडक्वार्टर का दौरा किया. इससे पहले लद्दाख से जम्मू कश्मीर में भी आर्मी चीफ दौरा कर चुके हैं.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, बताया जा रहा है कि सेना प्रमुख का दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि चीन के इस विवाद के साथ ही पाकिस्तान भी अपनी करतूतों से बाज़ नहीं आ रहा है. ऐसे में आर्मी इस बात को लेकर सतर्क रहना चाहती है कि कहीं चीन के भटकाव में पाकिस्तान POK में किसी साजिश को अंजाम देने की फ़िराक़ में तो नहीं है. इंडियन आर्मी ने स्पष्ट किया है कि वे अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार की चीनी घुसपैठ की इजाजत नहीं देंगे और उन क्षेत्रों में पेट्रोलिंग को और भी मजबूत करेंगे.

बता दें कि भारत और चीन के स्थानीय सैन्य कमांडरों के बीच अब तक कुल पांच मीटिंग्स हो चुकी हैं, लेकिन तक़रीबन 80 किमी के मोर्चे पर अभी स्थिति सुलझ नहीं सकी है. अधिकतर अधिकारी इस बात से सहमत हैं कि LAC पर स्थिति "अभूतपूर्व" है, जिसमें तनाव काफी अधिक है. उन्होंने सुझाव दिया कि इस संकट का समाधान जल्द ही ढूंढना होगा क्योंकि "चीन द्वारा यथास्थिति में बदलाव किसी भी तौर पर स्वीकार नहीं किया जा सकता.

लंदन से फंसे यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंची विशेष फ्लाइट

आखिर क्यों गैस त्रासदी पीड़ितों से मिलना चाहते है चंद्रबाबू नायडू ?

इस दिन से इंफाल एयरपोर्ट पर प्रारंभ होगी उड़ाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -