चीन ने एयरक्राफ्ट कैरियर 'लियॉनिंग' से बमबारी का किया अभ्यास
चीन ने एयरक्राफ्ट कैरियर 'लियॉनिंग' से बमबारी का किया अभ्यास
Share:

बीजिंग : चीन ने पहली बार अपने पहले एयरक्राफ्ट कैरियर 'लियॉनिंग' और वाॅरशिप्स से कोरिया के पास बोहाई समुद्र के नॉर्थइस्टर्न में बमबारी का अभ्यास किया.बता दें कि ताइवान और साउथ चाइना सी मुद्दे को लेकर अमेरिका और चीन के बीच तनाव जारी है.

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी(पीएलए )ने बयान के अनुसार एयरक्राफ्ट कैरियर 'लियॉनिंग' समेत 10 वॉरशिप्स और 10 एयरक्राफ्ट ने गुरुवार को बोहाई सी में हुई ड्रिल में कई एयर टू एयर, एयर टू शिप और शिप टू एयर मिसाइलों का इस्तेमाल कर हिस्सा लिया.इस अभ्यास का उद्देश्य कई तरह के जहाजों के मुकाबले की क्षमता को परखना था. बता दें कि लियॉनिंग' पर करीब 30 प्लेन तैनात किए जा सकते हैं. 'लियॉनिंग' के कमांडर रियर एडमिरल छेन यूकी ने कहा यह एक्सरसाइज यूनिट के लिए मील का पत्थर है.

बता दें कि अमेरिका ने चीन पर आरोप लगाया था कि साउथ चाइना सी के आर्टीफीशियल आईलैंड्स पर चीन एंटी-एयरक्राफ्ट और एंटी मिसाइल सिस्टम तैनात कर रहा है.अमेरिका ताइवान को लेकर चिंतित है. इस मुद्दे पर नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसी महीने ताइवान के प्रेसिडेंट तसाई इंग-वेन से फोन पर बात की थी. इसे चीन की 'वन चाइना' पॉलिसी पर अपने पहले के रुख में बदलाव न करें.चीन ताईवान पर अपना हक़ जताता है.

ट्रंप नहीं चाहते है की चीन उन पर हुक्म चलाये

ट्रंप की नीतियों से बढ़ सकता है अमेरिका में रोजगार का संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -