मैलवेयर हमले के साथ उइगरों को निशाना बनाता है चीन का ग्रुप: फेसबुक
मैलवेयर हमले के साथ उइगरों को निशाना बनाता है चीन का ग्रुप: फेसबुक
Share:

बुधवार को, यह बताया गया है कि चीन के हैकर्स के एक समूह ने रहने वाले उइगरों को निशाना बनाया। इस फेसबुक इंक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसने चीन में हैकरों के एक समूह को अवरुद्ध कर दिया था, जिन्होंने प्लेटफॉर्म का उपयोग विदेश में रहने वाले उइगरों को मैलवेयर से लिंक करने के लिए किया था जो उनके उपकरणों को संक्रमित कर सकते हैं और निगरानी को सक्षम करेंगे। 

आपकी जानकारी के लिए हमें बताएं कि सोशल मीडिया कंपनी ने कहा हैकर, जिन्हें सुरक्षा उद्योग में अर्थ एम्प्यूसा या ईविल आई के रूप में जाना जाता है, ने लक्षित कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और असंतुष्टों को, जो मुख्य रूप से उइगर थे, एक बड़े पैमाने पर मुस्लिम जातीय समूह जो चीन में उत्पीड़न का सामना कर रहे थे। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फेसबुक ने कहा कि 500 से कम लक्ष्य थे, जो बड़े पैमाने पर झिंजियांग क्षेत्र से थे, लेकिन मुख्य रूप से तुर्की, कजाकिस्तान, संयुक्त राज्य अमेरिका, सीरिया, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा सहित देशों में रह रहे थे। 

उन्होंने कहा कि हैकर्स की अधिकांश गतिविधि फेसबुक से दूर हो गई और उन्होंने इस साइट का उपयोग दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों के लिंक को साझा करने के बजाय सीधे मंच पर मैलवेयर साझा करने के लिए किया। फेसबुक साइबरसिटीस जांचकर्ताओं ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, इस गतिविधि में एक अच्छी तरह से पुनर्जीवित और लगातार संचालन की पहचान थी, जबकि इसके पीछे कौन है। हालांकि, फेसबुक ने कहा कि हैकिंग समूह ने फर्जी फेसबुक खातों का इस्तेमाल फर्जी पत्रकारों, छात्रों, मानवाधिकार अधिवक्ताओं या उइघुर समुदाय के सदस्यों के रूप में पेश करने के लिए अपने लक्ष्यों के साथ विश्वास बनाने और उन्हें दुर्भावनापूर्ण लिंक पर क्लिक करने में छल करने के लिए किया।

इस महीने लॉन्च होगा Realme GT Neo, जानिए पूरा विवरण

Realme 8 Pro भारत में हुआ लॉन्च, यहां देंखे पूरा विवरण

भारत में लॉन्च हुआ Realme 8 स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -