भारत में इतने दिनों में शुरू होगा 5जी ट्रायल
भारत में इतने दिनों में शुरू होगा 5जी ट्रायल
Share:

नई पीढ़ी के नेटवर्क 5जी की टेस्टिंग कई देशों में चल रही है. कुछ महीने पहले ही सैमसंग ने अपना पहला 5जी स्मार्टफोन साउथ कोरिया में लॉन्च किया था, वहीं सैमसंग के अलावा चिपसेट निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम और हुवावे जैसी कंपनियां भी 5जी को लेकर काम कर रही हैं. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

आज Oppo Reno सेल में होगा उपलब्ध, ये है ऑफर

चीन ने इसी बीच देश में 5जी के व्यवसायिक इस्तेमाल को लेकर हरी झंडी दे दी है. चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) ने गुरुवार को व्यापारिक इस्तेमाल के लिए 5जी लाइसेंस को मंजूरी दे दी है. ऐसे में इसे चीन के टेलीकॉम क्षेत्र में एक नए युग का आरंभ कहा जाएगा5जी की व्यापारिक घोषणा करते हुए चीन के एमआईआईटी मंत्री मियाओ वेई ने अपने एक बयान में कहा कि चीन विदेशी कंपनियों का देश के 5जी बाजार के निर्माण में  स्वागत करता है. हालांकि टेलीविजन को 5जी का लाइसेंस फिलहाल चाइना टेलीकॉम, चाइना मोबाइल, चाइना यूनिकॉम और चाइना रेडियो एंड ही मिला है.

Poco F1 पर मिल रहा सेल में बम्पर डिस्काउंट

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि हाल ही में केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को पद ग्रहण करने के बाद कहा कि हमारा पहला लक्ष्य 100 दिन के भीतर देश में 5जी का ट्रायल शुरू करना है. उन्होंने कहा कि सरकार इस साल 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी करने को प्रतिबद्ध है. साथ ही कई रेडियो फ्रीक्वेंसी की भी नीलामी की जाएगी. ट्राई ने भी 5जी समेत करीब 8,644 मेगाहर्ट्ज टेलीकॉम फ्रीक्वेंसी की नीलामी की सिफारिश भेजी है. इससे करीब 5 लाख करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है. इसके अलावा हॉटस्पॉट बनाने की योजना पर देशभर में 5 लाख वाई-फाई को लेकर तेजी से काम कर रहा है.

PUBG Mobile 0.13 के नए मोड के बारे में जाने ख़ास बात

Nokia 2.2 के CEO ने शेयर किया Unboxing वीडियो, ये है कीमत

Nokia की सेल में इन स्मार्टफोन को ख़रीदे बहुत कम कीमत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -