'वेतन नहीं दे रही चीन सरकार..', जिनपिंग के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, कर रहे तोड़फोड़
'वेतन नहीं दे रही चीन सरकार..', जिनपिंग के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, कर रहे तोड़फोड़
Share:

बीजिंग: चीन ने जैसे ही "जीरो कोविड" पॉलिसी के कड़े प्रतिबंधों को अचानक समाप्त किया, वैसे ही देश की वायरस निगरानी प्रणाली की विशाल मशीनरी चरमराकर ध्वस्त हो गई। यहां तक कि संक्रमण और मौतों में भी भारी इजाफा दर्ज किया गया। अब, चीनी अधिकारियों को एक और समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। आक्रोशित महामारी-नियंत्रण कार्यकर्ता वेतन और नौकरी की मांग कर रहे हैं। 

दरअसल चीन ने अपनी सख्त कोविड पॉलिसी को लागू कराने के वास्ते बड़ी तादाद में लोगों को भर्ती किया था। अब इन लोगों का कहना है कि उन्हें चीनी अधिकारियों ने वेतन ही नहीं दिया हैं। इसके साथ ही, 'जीरो-कोविड' पॉलिसी समाप्त हो जाने से ये सभी लोग बेरोजगार हो गए हैं। वे जिनपिंग सरकार से अपना बकाया वेतन और नौकरी की मांग कर रहे हैं।  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी चीनी शहर चोंगकिंग दंगे जैसी स्थिति से गुजर कर रहा है। यहां वेतन विवाद को लेकर सैकड़ों मजदूरों ने एक कोविड टेस्ट किट निर्माता पर हमला कर दिया। मामला बढ़ता देख पुलिस को आगे आना पड़ा, मगर उसे भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। उन्होंने पुलिस पर पथराव फेंके। इन्वेंट्री के स्टॉक पर खड़े होकर, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के बॉक्स को लात मारकर जमीन पर फेंक दिया। चोंगकिंग के साथ ही, चीन के पूर्वी शहर हांग्जो में भी इसी तरह के हालात हैं। कुल मिलाकर, चीन की आवाम जिनपिंग सरकार के खिलाफ पूरी तरह से सड़कों पर उतर आई है। 

किडनैप, रेप, धर्मान्तरण, जबरन निकाह.., UN ने बताया पाकिस्तान में किस हाल में हैं गैर-मुस्लिम ?

'हमने भारत से 3 युद्ध लड़े, सबक सीख लिया..', PAK की अक्ल ठिकाने आई, बोला- पीएम मोदी बात करें..

एक पैकेट 'आटे' के लिए लड़ते लोग, Video देख यूज़र बोले- मजहबी कट्टरपंथ देश को कहाँ ले गया..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -