चीनी मीडिया में, सीतारमण के सीमा पर नमस्ते की हो रही चर्चा
चीनी मीडिया में, सीतारमण के सीमा पर नमस्ते की हो रही चर्चा
Share:

बीजिंग। भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने, भारत और चीन के सीमा दौरे पर चीन के सैनिकों से चर्चा की थी तो उस दौरान उन्होंने चीन के सैनिकों को नमस्ते कहकर अभिवादन किया था और इसका अर्थ बताया था। अब चीनी मीडिया में इस बात की चर्चा है और, चीन का मीडिया तंत्र उनकी सराहना कर रहा है। चीन के विदेश मंत्रालय ने भारत के साथ शांति प्रक्रिया को लेकर कहा कि, चीन भारत के साथ शांति चाहता है।

निर्मला सीतारम शनिवार को ही भारत और, चीन की सीमा पर पहुंची थीं। उन्होंने नाथुला दर्रे के क्षेत्र का दौरा किया था। उन्होंने वहां मौजूद चीन के सैनिकों से चर्चा की थी, और उनसे कहा था कि चीन में नमस्ते की तरह किया जाने वाला अभिवादन किस तरह का है, और इसे चीन में क्या कहते हैं तब चीन के सैनिक ने उन्हें इसके बारे में बताया था और फिर रक्षामंत्री सीतारम ने चीन के सैनिकों का उसी तरह से अभिवादन किया था।

इसके जवाब में चीन के सैनिक ने केंद्रीय मंत्री का हाथ जोड़कर और नमस्ते कहकर अभिवादन किया था। इस घटना के बाद चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि, विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, चीन भारत सीमा का सिक्किम सेक्टर 1890 की ऐतिहासिक संधि द्वारा परिसीमित हुआ था और नाथुला दर्रा इस तथ्य का बेहतरीन साक्षी है

डोकलाम में, फिर चीन ने शुरू किया निर्माण कार्य

फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया बनीं चाइना ओपन क्वींन, राफेल नडाल ने भी जीता ख़िताब

248 करोड़ की है ये कटोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -