चीन पर तनी ब्रह्मोस तो नज़र आई बौखलाहट
चीन पर तनी ब्रह्मोस तो नज़र आई बौखलाहट
Share:

बीजिंग : भारत द्वारा चीन की सीमा की ओर ब्रह्मोस मिसाईल की तैनाती के निर्णय पर चीन तिलमिला गया। चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल वु छियान ने कहा है कि भारत के सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और स्थिरता को बनाए रखने हेतु दोनों ही देशों के बीच सहमति जरूरी है मगर दोनों देशों के बीच जो बातें तय हुई हैं उनका उल्लंघन किया जाता है तो यह दोनों ही देशों के लिए अच्छा नहीं होगा।

इस मामले में वू ने कहा कि वे इस बात की उम्मीद करते हैं कि भारत सीमावर्ती क्षेत्र में विरोधाभास के स्थान पर शांति और स्थिरता हेतु अच्छा और अधिक कार्य कर सकता है। गौरतलब है कि उनकी टिप्पणी इन समाचारों के बाद में आई है, जिसमे कहा गया है कि भारत सरकार द्वारा अतिरिक्त ब्रह्मोस सुपरसोनिक मिसाइल की तैनाती को स्वीकृति दे दी गई है। इतना ही नहीं यह भी कहा गया है कि मिसाईलें पूर्वी क्षेत्र में तैनात होंगी।

रक्षा सूत्रों ने इस मामले में नई दिल्ली में कहा कि सरकार द्वारा 4300 करोड़ रूपए की लागत से 4थे ब्रह्मोस रेजीमेंट को स्वीकृति दे दी गई है। खबरों का जिक्र करते हुए पीएलए डेली की टिप्पणी में कहा गया है कि भारत सरकार ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक मिसाइलों के करीब 100 नये उन्नत प्रारूपों को मंजूरी दी है जिन्हें देश के पूर्वोत्तर में तैनात किया जाएगा।

इस भिखारी की असलियत उड़ा देगी आपके होश

इस बस को देख कर हो जायेगे हैरान, आप भी कहेंगे बस है या सुरंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -