युवक को हुआ असहनीय दर्द, कान में निकला भयानक कीड़े का घर
युवक को हुआ असहनीय दर्द, कान में निकला भयानक कीड़े का घर
Share:

यह तो हर कोई जानता है कि ‘कान’ इंसान के शरीर का बेहद संवेदनशील अंग होता है. कान में जरा सी तकलीफ इंसान को असहज कर देती है. लेकिन, चीन के 24 साल के एलवी की दाद देनी होगी जिनके कान में कॉकरोचों ने घर बना लिया और उन्‍हें कानोंकान खबर नहीं हुई. पिछले महीने एक दिन जब भयंकर दर्द उठा तो वह ईएनटी डॉक्टर के पास पहुंचे. उन्‍होंने डॉक्टर को बताया कि उन्‍हें ऐसा महसूस हो रहा है कि कान में कुछ रेंगता हुए उसे कुतर रहा है. इसके बाद शुरू हुआ जांचों का सिलसिला.

उत्तरप्रदेश: इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान ने मेरठ कोर्ट में किया सरेंडर, 70 लाख के गबन का है आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्वांगडोंग प्रांत के हुआंग जिले के सनेह अस्पताल में डॉक्टर ने जब बारीकी से जांच की तो उसके होश उड़ गए. डॉक्‍टर ने बताया कि तुम्हारे कान को कॉकरोचों ने अपना घर बना लिया है. ईएनटी (नाक-कान-गले का डॉक्टर) विशेषज्ञ ने बताया कि उन्‍हें जांच में 10 से अधिक कॉकरोच के जीवित बच्चे मिले जो कान के अंदर इधर-उधर घुम रहे थे. डॉक्‍टर के मुताबिक, काले और भूरे रंग वाली मादा कॉकरोचों की तुलना में बच्चों का रंग हल्का था.

चक्रवात 'बुलबुल' को लेकर अलर्ट हुआ जारी, बंगाल में हो सकती है भारी बारिश

इस परेशान से निजात दिलाने के लिए विशेषज्ञ ने सबसे पहले चिमटी की मदद से पहले बड़े शरीर वाली मादा कॉकरोच से एक-एक करके बच्चों को निकाला. कान में कॉकरोच पहुंचे कैसे इस बारे में रिपोर्टों में चौंकाने वाला खुलासा किया गया है. दरअसल इन महोदय को एक बुरी आदत थी. रात का बचा खाना बेड पर ही बगल रखकर सो जाते थे. इसी चक्कर में एक मादा कॉकरोच इनके कान में घुस गई और अंदर जाकर उसने दस अंडे दे दिए. बहरहाल, कॉकरोचों को कान से बाहर निकालने से एलवी को राहत मिली है. 

नेपाल बॉर्डर पर हुआ अलर्ट, 7 आतंकी घुसपैठ की आशंका

तीस हजारी विवाद : आज उत्तर प्रदेश में हड़ताल पर रहेंगे वकीलPAK ने फिर किया

सीजफायर का उल्लंघन, हुआ एक और जवान शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -