पेंटागॉन रिपोर्ट का बड़ा खुलासा, चीन कर रहा अमेरिका पर हमले की तैयारी

Aug 17 2018 02:29 PM
पेंटागॉन रिपोर्ट का बड़ा खुलासा, चीन कर रहा अमेरिका पर हमले की तैयारी

बीजिंग: पेंटागॉन द्वारा जारी की एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि बीजिंग रूप से लंबी दुरी तक मार करने वाले बमवर्षकों को प्रशिक्षित का रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि निकट भविष्य में चीन इसका इस्तेमाल वाशिंगटन डीसी और उसके सहयोगियों पर हमला करने के लिए कर सकता है. गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि चीन अपने रक्षा क्षेत्र में भारी निवेश करके अपने वैश्विक प्रभाव को बढ़ाने के प्रयास कर रहा है, रिपोर्ट से पता चला है कि देश ने पिछले साल रक्षा क्षेत्र ही 190 अरब डॉलर की भारी राशि खर्च की है. 

चीन प्रशासन के विरोध में उतरा गूगल, ये है मामला

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले तीन सालों में, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अपने ओवरवाटर बॉम्बर ऑपरेटिंग एरिया का तेजी से विस्तार किया है, वो महत्वपूर्ण समुद्री क्षेत्रों में अनुभव हासिल कर रहा है. रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि चीन की ये तैयारी अमेरिका और उससे सहयोगियों पर हमला करने के लिए है.

एक बार फिर अमेरिका में सिख पर हमला

रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन लम्बी दुरी तक परमाणु मार सकने वाले बमवर्षकों का निर्माण भी कर रहा है, चीन ने इसके लिए अपनी वायु सेना को एक नया परमाणु मिशन भी सौंपा है. रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया है कि चीन में शी जिनपिंग की अगुआई वाली सरकार पहले से ही जिबूती में अपना पहला विदेशी आधार बना चुकी है और यह "उन देशों में अतिरिक्त सैन्य अड्डों को स्थापित करने की तलाश कर रही है, जिनके साथ इसका दीर्घकालिक मित्रतापूर्ण रिश्ता हो, इन देशों में पाकिस्तान भी शामिल है.

खबरें और भी:-​

अटलजी के निधन पर अमेरिका में शोक, माइक पोम्पियो ने कहा हम भारत के साथ

पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी

चीनी समाचार एजेंसी ने वाजपेयी की जगह फर्नांडीज की तस्वीर लगा दी, लोगों का गुस्सा फूटा

?