चीन बोला, एक साथ आएं भारत-पाकिस्तान, स्थापित करें बेहतर संबंध
चीन बोला, एक साथ आएं भारत-पाकिस्तान, स्थापित करें बेहतर संबंध
Share:

बीजिंग: चीन ने भारत और पाकिस्तान से आग्रह किया है कि दोनों दक्षिण एशियाई देशों को एक-दूसरे की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहिए। भारत में चीन के दूत सून वीडोंग ने कहा कि चीन चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध हो और दोनों साथ मिलकर इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता स्थापित करने की दिशा में काम करें।

हाल ही में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच हुई वार्ता को लेकर मीडिया से बात करते हुए चीनी दूत ने कहा है कि भारत और चीन दोनों इस क्षेत्र की मुख्य राष्ट्र हैं, जिनका इस क्षेत्र पर प्रभाव हैं। स्थानीय हालात को लेकर दोनों नेताओं के बीच बहुत गहरी वार्ता हुई। सून ने कहा कि चीन ने जोर देकर कहा है कि वह पूरी निष्ठा के साथ चीन भारत, चीन पाकिस्तान और भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंधों का स्थापित करेगा। 

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते है कि इस क्षेत्र के देश आपस में मिलकर विकास और समृद्धि के लिए शांति और स्थिरता स्थापित करने में एक साथ आएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ FATF द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर चीनी दूत ने कहा है कि हमनें सभी देशों से अपील की है कि आतंकवाद से लड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय भागीदारी को बढ़ाया जाए।

मस्जिद पर आतंकी हमला, बम धमाके में अब तक 62 की मौत, कई घायल

भारत Men's Hockey World Cup 2023 की रेस में सबसे आगे, मिल सकती है एक बार फिर से मेजबानी

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, टेरर फंडिंग के कारण उठाया ये कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -