चीन ने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है कि TikTok का उपयोग अमेरिकियों पर डेटा एकत्र करने के लिए किया जा रहा है
चीन ने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है कि TikTok का उपयोग अमेरिकियों पर डेटा एकत्र करने के लिए किया जा रहा है
Share:

बीजिंग: चीन ने अमेरिकी अधिकारियों के इस दावे का खंडन किया है कि टिकटॉक का इस्तेमाल अमेरिकियों का डेटा एकत्र करने के लिए किया जाता है। 

टिकटॉक के सीईओ शोउ जिकिउ द्वारा इस सप्ताह अमेरिकी कांग्रेस को दी गई विवादास्पद गवाही के बारे में पूछे जाने पर, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माओ निंग ने कहा कि पीपुल्स रिपब्लिक "डेटा गोपनीयता और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है।"

उन्होंने कहा कि वाशिंगटन ने "कोई सबूत नहीं दिया है कि टिकटॉक अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है, फिर भी उसने अपराध की धारणाओं के आधार पर कंपनी पर बार-बार दबाव डाला और हमला किया।"

यह भी पढ़ें: 

उन्होंने शुक्रवार को कहा, "चीन की सरकार ने कभी भी किसी कंपनी या व्यक्ति को स्थानीय कानूनों के खिलाफ विदेशों में आधारित डेटा, जानकारी या खुफिया जानकारी एकत्र करने या प्रदान करने के लिए नहीं कहा है।

माओ ने डेमोक्रेटिक सांसद मार्क पोकन का हवाला देना जारी रखा, जिन्होंने अमेरिका में टिकटॉक पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के कुछ सांसदों के प्रयासों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

इसने अमेरिकी सरकार से "बाजार अर्थव्यवस्था और निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के सिद्धांतों का सम्मान करने" और वहां व्यापार करने वाले विदेशी व्यवसायों को "दबाने" से रोकने का आग्रह किया।

गुरुवार को च्यू को राजनीतिक स्पेक्ट्रम के दोनों तरफ कांग्रेस के सदस्यों की तीखी आलोचना का निशाना बनाया गया था। रिपब्लिकन प्रतिनिधि कैथी मैकमोरिस रॉजर्स ने यह कहते हुए सुनवाई शुरू की, "आपके मंच पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए।"

यह भी पढ़ें:  

कई प्रतिनिधियों ने दावा किया कि टिकटॉक के बीजिंग के साथ खराब संबंध हैं, लेकिन च्यू ने तर्क दिया कि उनकी कंपनी लॉस एंजिल्स में स्थित है और चीन को नियंत्रित करने वाली कम्युनिस्ट पार्टी के निर्देशों का पालन नहीं करती है।

सीईओ के इस इनकार के जवाब में कि, चीनी की सरकार के पास टिकटॉक के डेटा तक की पहुंच है, कैलिफोर्निया की डेमोक्रेटिक कांग्रेस सदस्य अन्ना एशू ने कहा, "मुझे लगता है कि यह वास्तव में हास्यास्पद है।"

च्यू के दावे के बावजूद कि, इस आरोप का कभी भी किसी भी सबूत द्वारा समर्थन नहीं था, कई सांसदों को संदेह था। याहू फाइनेंस की सबसे हालिया गिनती के अनुसार, अमेरिकी संघीय सरकार और कम से कम 25 राज्य सरकारों ने आधिकारिक उपकरणों पर टिकटॉक को प्रतिबंधित करने वाले कानून पारित किए हैं।

यह भी पढ़ें:  

एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने आरोप लगाया था कि चीनी सरकार ऐप के डेटा तक पहुंच सकती है, भले ही अभी तक पूर्ण प्रतिबंध लागू नहीं किया गया है, जिसके बाद कई अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया था। चल रहे आरोपों के बावजूद, टिकटॉक और बीजिंग ने लगातार इन दावों का खंडन किया है कि वेबसाइट का उपयोग डेटा संग्रह या निगरानी के लिए किया जाता है।

लोगों की जासूसी करने के लिए बनाए गए चाइनीज ऐप्स को गूगल ने किया बैन

यहाँ दूध की तरह निकाला जा रहा इंसानों का स्‍पर्म... लेकिन हकीकत है और भी खतरनाक

'मोदी अमर हैं..', चीनी लोगों में पीएम मोदी के प्रति दीवानगी, प्यार से दिया ये उपनाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -