चीन में जारी है कोविड का कहर, कोरोना ने धीमी की ड्रेगन की रफ़्तार
चीन में जारी है कोविड का कहर, कोरोना ने धीमी की ड्रेगन की रफ़्तार
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना का कहर हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है. संक्रमितों की संख्या वहां निरंतर ही बढ़ रही है. इस दौरान एक चौंकाने वाली रिपोर्ट भी सामने आई है. मीडिया ने हेल्थ एक्सपर्ट्स के हवाले से कहा है कि बीते एक माह में चीन की 40 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है. चीनी महामारी विशेषज्ञ जेंग गुआंग ने बोला है कि अधिकांश चीनी शहरों ने रिपोर्ट दी है कि उनके यहां 50 फीसद लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा सकता है कि देश की लगभग 40 प्रतिशत आबादी संक्रमित हो गई है.

चीनी महामारी विशेषज्ञ और चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की कोविड रिएक्शन एक्सपर्ट टीम के पूर्व चीफ लियांग वानियन के मुताबिक, मौजूदा महामारी की मृत्यु दर की गणना करना बहुत कठिन. चीनी महामारी विशेषज्ञ ने बोला है कि इस महामारी के खत्म होने के उपरांत ही सटीक आंकड़ा उपलब्ध हो सकेगा. जेंग गुआंग, जो चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) में एक पूर्व मुख्य वैज्ञानिक और डॉक्टरेट पर्यवेक्षक हैं, ने कहा कि चीन में वायरस के फैलने की गति अपेक्षा से अधिक तेज थी. चीनी CDC के एक आंतरिक दस्तावेज के मुताबिक, बीते वर्ष 1 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच 248 मिलियन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित भी हो चुके है. मीडिया ने इस बारें में बोला है कि अब तक, वैश्विक स्तर पर कोविड संक्रमणों की कुल संख्या 665 मिलियन तक पहुंच गई है, जबकि 6.69 मिलियन लोग इस वायरस के कारण से मारे गए हैं.

बुधवार को वर्ल्ड स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने एक बार फिर चीन से देश में कोविड अस्पताल में भर्ती होने और मौतों के विश्वसनीय आंकड़े भी मांग लिए है. टेड्रोस ने जेनेवा में एक मीडिया ब्रीफिंग ने बोला है कि, ''हम चीन से अस्पताल में भर्ती होने और मरने वाले लोगों के विश्वसनीय डेटा के साथ-साथ अधिक व्यापक वायरल सीक्वेंसिंग डेटा को देने के लिए कह रहे हैं.''

दो इस्लामी मुल्कों में भिड़ंत ! पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में की एयरस्ट्राइक ?

'पहले अपनी माँ के कातिलों को तो ढूंढ लो..', बिलावल भुट्टो पर तालिबान ने कसा तंज, Video

एक तरफ संघर्षविराम का ऐलान, दूसरी तरफ हाइपरसोनिक मिसाइलें तैनात.., आखिर क्या है पुतिन का प्लान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -