चीन में कोरोना की वापसी का असर, लाल निशान में खुला भारतीय शेयर बाजार
चीन में कोरोना की वापसी का असर, लाल निशान में खुला भारतीय शेयर बाजार
Share:

मुंबई:  चीन में कोरोना महामारी की वापसी की खबर से पूरी दुनिया के शेयर बाजारों में दहशत कायम हो गई है और इसकी वजह से सोमवार को भारतीय शेयर बाजार भी टूट गए. सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में कारोबार की शुरुआत 110 अंक की गिरावट के साथ हुई, सुबह 10.38 बजे तक सेंसेक्स 647 अंकों की कमज़ोरी के साथ 33,133.83 पर पहुंच गया.

BSE सेंसेक्स में टूटने वाले प्रमुख शेयरों में टाटा स्टील, एलऐंडटी, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी और आईटीसी का नाम रहा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) 110 अंकों की कमज़ोरी के साथ 3,670.55 पर खुला और कुछ ही देर में यह करीब 300 अंक टूट गया. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 53 अंक टूटकर 9,919.35 पर शुरू हुआ.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों पर निवेशकों की विशेष नजर है, क्योंकि हाल में जियो प्लेटफार्म्स ने कई नए सौदों का ऐलान किया है. हालांकि बाजार की गिरावट रिलायंस के शेयरों पर भी हावी है और इसमें हल्का उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. रुपये में लगातार कमजो​री नज़र आ रही है. डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 10 पैसे की कमजोरी के साथ 75.94 पर शुरू हुआ।  शुक्रवार को यह 75.84 पर बंद हुआ था. कारोबार की शुरुआत में लगभग 640 शेयरों में तेजी और 470 शेयरों में गिरावट देखी गई.

कोरोना काल में आम आदमी को बड़ा झटका, पेट्रोल-डीज़ल के दाम में फिर हुआ इजाफा

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -