इस कंपनी ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी

चीन के बीजिंग स्थित एक ऑटोमोबाइल कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी बनाने का श्रेय अपने नाम किया है. इस एसयूवी का नाम रोम के एक राजा कार्लमन-प्रथम के नाम से प्रेरित है. जो आधुनिकरण का समर्थन करते थे. इस कस्टमाइज्ड मेगा एसयूवी को आईएटी ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी ने बनाया है. कंपनी की यह पहली सेल्फ मेड कार भी है. कंपनी ने इसमें 6.8 लीटर का इंजन पेश किया है. कंपनी का दावा है कि उसकी ये SUV, 140 किमी की अधिकतम रफ़्तार से भाग सकती है. वहीं इसकी खासियत की बात करें तो कंपनी ने इसकी बॉडी को तैयार करने में बुलेटप्रूफ मैटेरियल और कार्बन फाइबर व स्टील का इस्तेमाल किया है.

कंपनी ने इसमें सभी ख़ास फीचर्स के साथ ऐप्स का कंट्रोल भी शामिल किया है. इस सुपर लग्जरी एसयूवी के अंदर आपको शैंपेन फ्रिज, गेमिंग कंसोल, एयर प्यूरीफायर, एस्प्रेसो (कॉफी मशीन), सैटेलाइट टीवी और फोन चार्जिंग जैसी तमाम सुविधाएं मिलेंगी. दुनिया की इस सबसे महँगी SUV की कीमत करीब 14.30 करोड़ रुपये रखी है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस कार को यूरोपियन इंजीनियर्स की टीम ने डिजाइन किया है.

आपको बता दें कि इस कार को सबसे पहले दुबई मोटर शो-2016 में पेश किया गया था. हालांकि कंपनी का कहना है कि फिलहाल इस प्रकार की सिर्फ 10 एसयूवी का ही निर्माण किया जाएगा. इस कस्टमाइज SUV में ग्राहक कलर स्कीम, लैदर फिनिशिंग जैसी सुविधाएं खुद लगवा सकते है. साथ ही इसके एक्सटीरियर में भी विकल्प मौजूद होगा.

 

इलैक्ट्रिक कारें होने वाली है पेट्रोल कारों से सस्ती

इंस्टाग्राम पर जलवे दिखा रही हैं 'सबकी लाड़ली बेबो' की ये एक्ट्रेस

महिंद्रा थार को टक्कर देगी नई फोर्स Gurkha

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -