कोरोना: वूहान में सामान्य हो रहे हालात, 'कम जोखिम वाला क्षेत्र' किया गया घोषित
कोरोना: वूहान में सामान्य हो रहे हालात, 'कम जोखिम वाला क्षेत्र' किया गया घोषित
Share:

बीजिंग: चीन में रविवार को कोरोना वायरस के 30 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से पांच में यह संक्रमण घरेलू स्तर पर फैला है। कोरोना के क्रेंद बिंदु रहे वुहान के 13 प्रशासनिक जिलों में से नौ जिलों को 'कम जोखिम वाल क्षेत्र' घोषित कर दिया गया है, जो स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने की तरफ इशारा करता है। 

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को चीन में कोरोना के 30 नए मामलों के अलावा, 47 ऐसे मामले भी सामने आए जिनमें कोरोना के लक्षण नज़र नहीं आए थे, मगर वह पॉजिटिव थे। आयोग ने कहा कि बिना लक्षण वाले 1,024 मरीज अब भी चिकित्सीय देखरेख में हैं। इनमें 244 विदेश से संक्रमित होकर आए लोग हैं। दरअसल शोधकर्ताओं ने पाया है कि बगैर लक्षण वाले मरीज दूसरों तक संक्रमण फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। ये वो लोग हैं जो दिखने में स्वस्थ अवश्य हैं लेकिन दूसरों को संक्रमित कर सकते हैं। 

बिना लक्षण वाले संक्रमण के मामलों का पता जाँच से ही लगाया जा सकता है। ऐसे लोगों को जल्द ही वुहान से बाहर ले जाया जाएगा। इसके बाद ट्रेनें चल सकेंगी, उड़ानें फिर से आरम्भ हो जाएंगी, और बाहर निकलने को लेकर पाबंदी समाप्त हो जाएगी। अब यहां शॉपिंग मॉल खुल गए हैं। लोग यहां मास्क पहनकर आ रहे हैं। यह वही शहर है जहां से कोरोना वायरस का आगाज़ हुआ था।

अमेरिका में खतरनाक स्तर पर कोरोना, एक ही दिन में हुईं रिकॉर्ड 1200 मौतें

दुनिया में पहली बार किसी जानवर को हुआ कोरोना ! संक्रमित हुई बाघिन

ऑस्ट्रेलिया में कम हुई कोरोना पीड़ितों की संख्या, लोगों में दिखी उत्साह की लहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -