भारत और पाक में गहराते तनाव के बीच चीन ने लिया बड़ा फैसला

Mar 01 2019 03:42 PM
भारत और पाक में गहराते तनाव के बीच चीन ने लिया बड़ा फैसला

बीजिंग: भारत-पाकिस्तान के मध्य आतंकवाद के मुद्दे पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान विश्व भर में अलग-थलग पड़ चुका है। इस बीच कई मसलों पर भारत की मांगों को ठुकराते हुए पाकिस्तान का समर्थन करने वाले पड़ोसी मुल्क चीन ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिसे पाकिस्तान के लिए एक और तगड़ा झटका माना जा रहा है।

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

दरअसल, भारत-पाक तनाव के मद्देनज़र चीन ने पाकिस्तान जाने वाली और पाकिस्तान से चीन आने वाली सभी फ्लाइट्स बंद कर दी है। इतना ही नहीं चीन की आधिकारिक मीडिया के हवाले से बताया है कि तनाव के कारण चीन ने पाकिस्तानी हवाई सीमा में उड़ान भरने वाले अपने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स का रूट भी बदल दिया है।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के साथ गहराते हुए तनाव की वजह से पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर रखा है, जिसकी वजह से यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच प्रमुख मार्ग बाधित हो चुके हैं। वहीं पाकिस्तान के इस निर्णय की वजह से दुनिया भर में हजारों की तादाद में यात्री यहां-वहां फंसे हुए हैं। चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स की माने तो मध्य पूर्व से आने वाली फ्लाइट्स, (जो मुख्यत: पाकिस्तान और पाकिस्तान-भारत की सीमा को पार करती हैं) उन्हें चीन जाने के लिए भारत, म्यांमार या मध्य एशिया से होते हुए चीन में प्रवेश करना होगा।

खबरें और भी:-

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि