चीन ने हांगकांग के प्रदर्शनकारी को कहा 'डकैत', चाकू मारने वाली घटना ने बढ़ाया विवाद

Nov 08 2019 02:17 PM
चीन ने हांगकांग के प्रदर्शनकारी को कहा 'डकैत', चाकू मारने वाली घटना ने बढ़ाया विवाद

बीजिंग समर्थक नेता को हांगकांग में चाकू मारे जाने के बाद चीन की प्रतिक्रिया सामने आई है. चीन ने इसकी कठोर शब्‍दों में निंदा की है. चीन का कहना है कि यह हांगकांग में होने वाले स्‍थानीय चुनावों को प्रभावित करने वाला कदम है. चीन ने कहा यह चुनावी डकैती हैं. समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ सामाचार एजेंसी के अनुसार हांगकांग और मकाऊ मामले के प्रवक्‍ता जू लुयिंग ने गुरुवार को कहा कि यह एक गंभीर आपराधिक कृत्‍य था. यह शुद्ध रूप से चुनावी हिंसा है. उन्‍होंने कहा कि चुनाव के दौरान काूनन व्‍यवस्‍था को बनाए रखना पुलिस की जिम्‍मेदारी है. 

नेपाल बॉर्डर पर हुआ अलर्ट, 7 आतंकी घुसपैठ की आशंका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हांगकांग में बीजिंग समर्थक एक राजनेता जूनियस हो पर चुनाव प्रचार के दौरान लोकतंत्र समर्थकों ने चाकूओं से प्रहार किया था. इस हमले वह गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए थे. इस घटना को हांगकांग में कई महीनों से चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है. इस हमले का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस न हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

इन 4 खिलाड़ियों की बदौलत मिली बांग्लादेश को शानदार हार

इस भयावह वायरल वीडियो में हमलावर पहले हो का फूलों से स्‍वागत करते दिखाई दे रहा है. इसके बाद वह हो के साथ एक तस्‍वीर लेने की जिद करता है. वीडियो में हमलावर को बैग से चाकू निकालते दिखाया गया है. इसके बाद चाकू से छाती पर प्रहार करने का भी सीन है. हमले के बाद हो के समर्थकों ने हमलावर को अपने काबू में कर लिया. इस वीडियो में हमलावर कहा है कि तुम जूनियस हो. इस हमले में हमलावर समेत तीन लोग घायल हो गए है.

कोचिंग जा रही लड़की को कमरे में ले गए 4 लड़के, एक ने बाहर से लगाया ताला और फिर...

करतारपुर कॉरिडोर के पंडाल में आई बड़ी मुसीबत, क्या पीएम मोदी नहीं कर पाएंगे

उद्घाटन!SBI ने धीरे से दिया जोर का झटका, अगर आप भी है ग्राहक तो पढ़े यह खबर