चीन ने सीरिया को अमेरिका के द्वारा उनके संसाधनों के दुरूपयोग करने  से चेताया
चीन ने सीरिया को अमेरिका के द्वारा उनके संसाधनों के दुरूपयोग करने से चेताया
Share:

बीजिंग: चीनी विदेश मंत्रालय के एक प्रतिनिधि ने बुधवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को सीरिया के संप्रभु संसाधनों की चोरी तुरंत बंद कर देनी चाहिए।

अमेरिकी कब्जे वाले बलों ने हाल ही में सीरिया से इराक के उत्तर में तेल ले जाया, और सीरियाई अधिकारियों ने समुद्री डाकू की तरह काम करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों की निंदा की, वांग वेनबिन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान टिप्पणी की।

वांग के अनुसार, आधे से अधिक सीरियाई खाद्य असुरक्षा का अनुभव करते हैं, दो-तिहाई आबादी मानवीय सहायता पर निर्भर करती है, और वर्तमान में 90% आबादी गरीबी रेखा से नीचे रहती है।

अमेरिकी सेना सीरिया के प्रमुख अनाज और तेल उत्पादक क्षेत्रों पर कब्जा करना जारी रखती है, सीरियाई राष्ट्रीय संसाधनों को लूटती और लूटती है और देश के मानवीय संकट को बढ़ाती है। वांग ने यह भी उल्लेख किया कि कुछ सीरियाई लोगों ने सीरिया में अमेरिकी उपस्थिति को आतंकवाद के एक रूप के रूप में संदर्भित किया है, वांग ने कहा।
संयुक्त राज्य अमेरिका  ने हमेशा कानून के शासन और मानवाधिकारों के लिए सबसे बड़े मानकों के बारे में डींग मारी है, लेकिन सीरिया में इसकी कार्रवाइयों से पता चलता है कि यह वास्तव में इन क्षेत्रों में कम हो जाता है।

वांग ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को सीरिया की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का सम्मान करना चाहिए, सीरियाई लोगों के आह्वान पर ध्यान देना चाहिए, सीरिया के खिलाफ प्रतिबंधों को जल्दी से कम करना चाहिए, अपने प्राकृतिक संसाधनों की चोरी को रोकना चाहिए, और व्यावहारिक उपायों के साथ सीरियाई लोगों को किए गए नुकसान के लिए संशोधन करना चाहिए।

यूरोपीय संघ रूस पर और अधिक प्रतिबंध लगाएगा

श्रीलंका के नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने ली शपथ

'मक्का' में कैसे घुस गया एक यहूदी पत्रकार ? जहाँ नहीं जा सकता कोई भी गैर-मुसलमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -