खौफनाक: चीन के जंगलों में लगी आग, शिकार हुए कई परिवार
खौफनाक: चीन के जंगलों में लगी आग, शिकार हुए कई परिवार
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ती जा रही घटनाओं कि कहानी ने लोगों को हिला कर रख दिया है, हर दिन कोई न कोई ऐसा मामला सामने आ ही जाता है जिससे हर एक इंसान की रूह काँप उठती है, वहीं हर दिन कोई न कोई मौत का शिकार हो ही जाता है. वहीं कई बार लोग ऐसा भी मानते है कि यह ुष इंसान कि कर्म की सजा उसे मिल रही है. वहीं कभी यह भी सुनने को मिलता है कि आज पूरा परिवार हादसे का शिकार हो गया तो कहीं यह सुनने को मिलता है कि इंसान की लापरवाही के कारण आज बेजुबान जानवर मारे गए.   

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत में जंगल में आग लगने की वजह से दमकल के 18 कर्मचारियों समेत कुल 19 लोगों की मौत हो गई. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंगलवार को कहा कि एक स्थानीय खेत में सोमवार को अपराह्न करीब चार बजे आग लगी जो तेज हवाओं के कारण नजदीकी पर्वतों पर तेजी से फैल गई. मारे गए लोगों में दमकल के 18 कर्मियों के अलावा एक स्थानीय खेतिहार श्रमिक था जो दमकलकर्मियों की मदद कर रहा था. हवा की दिशा में अचानक आए बदलाव से वे आग के बीच फंस गए.

जंहा इस बात का पता चला है कि लोगों को वहां से निकालने का काम जारी है और 300 से अधिक दमकल कर्मियों तथा 700 सैनिकों को मदद के लिए भेजा गया है. इस बीच चीन के युन्नान प्रांत में रविवार को लगी आग पर काबू पा लिया गया है. नानजिंग की काउंटी सरकार के अनुसार आग पर सोमवार की रात 11 बजकर 34 मिनट पर काबू पाया गया. रविवार को लगी आग 90 हेक्टेयर से अधिक भाग में फैल गई थी. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

कोरोना के वैक्सीन का परिक्षण अन्य देशों में करेगा चीन

इटली में कोरोना से मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

CORONAVIRUS: अमेरिका मौत के मामले में चीन से निकला आगे, इटली के हाल सुन उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -