मोटापा कम करने के लिए नहीं करना होगा वर्कआउट, चीन में अपना रहे ये अजीब तरीका
मोटापा कम करने के लिए नहीं करना होगा वर्कआउट, चीन में अपना रहे ये अजीब तरीका
Share:

मोटापा कम करने के लिए आप न जाने क्या क्या करते रहते हैं. अजीब तरह थेरेपी भी अपनाते हैं. आज के समय में मोटापा लगभग हर इंसान के लिए एक समस्या बनता नजर आ रहा हैं. मोटापे के कारण आपको कई तरह की परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी जगह के बारे में जहां मोटापा कम करने के लिए एक अलग ही तरीका अपनाते हैं. इस जगह पर मोटापा कम करने के लिए लोग न तो डाइट चार्ट फॉलो करते हैं और न ही वर्कआउट. बस एक तरीका है जिसके बारे में सुनकर आप भी डर जायेंगे. 

दरअसल, चीन में मोटापा कम करने का एक अजीब और नायाब तरीका निकाला है. चीन के रहने वाले 11 साल के ली हैंग इस ट्रीटमेंट के माध्यम से अपना वजन कम कर रहे हैं. दरअसल, ली हैंग को ‘प्रेडर विली सिंड्रोम’ नाम की बीमारी है. इस बीमारी में व्यक्ति जितना खाता है उसका उतना ही वजन बढ़ता है. इसी कारण ली कोई अन्य ट्रीटमेंट नहीं ले सकते. ली का वजन कम करने के लिए डॉक्टर्स शरीर पर आग लगाकर फैट को जला रहे हैं. इस तरह के ट्रीटमेंट का नाम ‘हुओ लियो’ है.

जानकारी हैरानी होगी कि चीन के लोगों के लिए यह ट्रीटमेंट आम बात है. इस ट्रीटमेंट से वजन कम करने के लिए पहले व्यक्ति के शरीर पर गीला टॉवल रखा जाता है. इसके बाद उस पर आग लगा दी जाती है. ऐसा करने से शरीर का फैट कम होता है. इस ट्रीटमेंट को करने से कुछ महीनों में ही काफी हद तक चर्बी कम की जा सकती है.

सदियों से जल रहा है इस मंदिर का दीपक, रोचक हैं इसके तथ्य

बंदरों के कारण इस गांव की लड़कियां हैं कुंवारी, जानें क्या है मामला

बेटे को पसंद हैं एयरक्राफ्ट तो पिता ने जन्मदिन पर दे दिया करोड़ों का हवाई जहाज़..!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -