बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच चीन ने 487 इनबाउंड उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

बीजिंग: चीनी उड्डयन अधिकारियों ने पुष्टि की कि चीन ने अब तक कोविड -19 के प्रसार पर चिंताओं के कारण 487 इनबाउंड उड़ानें रद्द कर दी हैं। आयातित कोविड -19 मामलों के जोखिमों से निपटने के लिए, चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने सभी एयरलाइनों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि वे स्वास्थ्य कोड की जांच करें, विमानों पर आपातकालीन अलगाव क्षेत्रों की स्थापना करें और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के लिए यात्री क्षमता को सीमित करें। 

रिपोर्टों के अनुसार, चीन के हवाई मार्ग वर्तमान में 52 देशों के साथ खुले हैं, और पिछले चार हफ्तों में, इसने प्रत्येक सप्ताह 2,080 इनबाउंड उड़ानों को संभाला है, जिसमें 223 यात्री उड़ानें शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानों के लिए, एयरलाइंस को विमान कीटाणुशोधन को मजबूत करना चाहिए, और उच्च जोखिम वाले कार्गो के लिए विशेष वितरण प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए, हान ने कहा। इसके अलावा, चीन ने एक आधिकारिक बयान के अनुसार, संभावित आयातित कोविड -19 मामलों की आशंका के बीच माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की सभी गतिविधियों को रद्द करने का भी फैसला किया है। 

दो पर्वतारोहियों, एक स्विट्जरलैंड से और दूसरा अमेरिका से, बुधवार को पहाड़ पर मर गया, नेपाली पक्ष ने पुष्टि की, यह कहते हुए कि न तो मौत कोविड -19 से संबंधित थी। पर्वतारोहियों के उपचार के लिए समर्पित काठमांडू स्थित एक CIWEC अस्पताल, माउंट के आधार शिविर से कई पर्वतारोहियों को एयरलिफ्ट किया गया था। एवरेस्ट के तीन सप्ताह पहले उनमें बीमारी के लक्षण विकसित हुए थे।

अमेरिका में अब मास्क की अनिवार्यता ख़त्म, इस दिग्गज कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना वैक्सीन को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- "बच्चों को वैक्सीन लगाने के स्थान पर गरीब देशों...."

अंडरवर्ल्ड डॉन सुरेश पुजारी ने व्यापारी से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -