चीन की मशहूर ऑटो निर्माता कंपनी जल्द भारत में एंट्री करने जा रही है
चीन की मशहूर ऑटो निर्माता कंपनी जल्द भारत में एंट्री करने जा रही है
Share:

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते बहुत सारे गाड़ियों के लांच को टाल दिया गया है इसी के चलते चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी ग्रेट वाल की इलेक्ट्रिक कार Ore R1 Ev की लांच भारत में टाल दी गयी है जो अब जल्द ही भारत में लांच होने जा रही है   हालांकि इसकी लॉन्चिंग के समय को लेकर अभी सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं। Ora R1 को दुनिया की सबसे सस्ती इल्केट्रिक कार कहा जाता है। आइए जानते दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में। 

इस इलेक्ट्रिक कार के अगर फीचर्स की बात करे तो Ora R1 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम के साथ कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा। जिसे 'हेलो ओरा' कह कर एक्टिवेट किया जा सकता है। चीन में इस कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में Great Wall Motors अपनी इलेक्ट्रिक कार R1 को Ora EV सब-ब्रांड के तहत बेचता है। ORA (Open, Reliable and Alternative) यानी उन्मुक्त, विश्वसनीय और वैकल्पिक। कंपनी ने इसे ऑल इलेक्ट्रिक ME प्लेफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें 33kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक और 33kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि R1 को फुल चार्जिंग के बाद 351 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। 

भारतीय बाजार में इसकी कीमत का खुलासा अभी होना बाकी है लेकिन Ora R1  कंपनी चीन में इलेक्ट्रिक कार R1 को 59,800 युआन (6.15 लाख रुपये) में बेचती है। अब इस बात पर नजरें टिकी हुई हैं कि Great Wall Motors इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में किस कीमत पर लॉन्च करेगी। कार की कीमत को भारतीय बाजार के लिए कम रखने के लिए कंपनी इस कार का निर्माण भारत में कर सकती है।

मध्य प्रदेश के इस शख्स ने पेश की मिसाल, 48 घंटे में बनाई स्वचलित सफाई मशीन

बजाज ऑटो ने अपनी इन दो बाइक्स को अपडेट्स के साथ किया लांच, जाने कीमत

टाटा की टॉप वैरिएंट्स SUV नेक्सॉन XZ+ (S ) भारत में लांच, एडवांस फीचर्स से लैस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -