युद्ध हुआ तो पाकिस्तान का साथ देगा चीन!
युद्ध हुआ तो पाकिस्तान का साथ देगा चीन!
Share:

लाहौर : आखिरकार चीन ने अपनी चाल चल ही दी। भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद और कश्मीर को लेकर तनाव गहराने के बाद भी चीन ने पाकिस्तान का साथ देने का आश्वासन दिया है। चीन का कहना है कि किसी भी तरह के विदेशी आक्रमण की स्थिति में चीन उसका समर्थन करेगा। चीन ने खुले तौर पर कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के रूख का समर्थन किया है। इस मामले में पाकिस्तान के समाचार पत्र डाॅन में प्रकाशित खबर में इस बात का उल्लेख है कि चीन ने पाकिस्तान का साथ देने की बात कही है।

दरअसल चीन के महावाणिज्य दूत यू बोरेन पाकिस्तान पहुंचे थे। उन्होंने लौहार में कहा कि किसी भी विदेशी आक्रमण के हालात में चीन पाकिस्तान को समर्थन देगा। उन्होंने कहा कि भारत के नियंत्रण में जो कश्मीर है वहां पर निर्दोषों पर अत्याचार हो रहे हैं। कश्मीर मसले को वहां के लोगों की इच्छा के अनुसार हल किया जाना जरूरी है।

दरअसल य यू बोरेन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को उनके जन्मदिन पर मिलने पहुंचे थे। इस जन्मदिन शाहबाज 65 वर्ष के हो गए। उन्होंने शाहबाज से भेंट की। उन्होंने कश्मीर को लेकर कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा के अंतर्गत विभिन्न परियोजनाओं पर शाहबाज से और वहां के प्रशासिनक अधिकारियों से चर्चा की।

UN में पाक का होगा विरोध, न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा

पाकिस्तान-रूस की सेना का संयुक्त अभ्यास है भारत की विफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -