Remove China Apps प्ले-स्टोर से हो चूका है गायब, क्या गूगल ने किया ऐसा
Remove China Apps प्ले-स्टोर से हो चूका है गायब, क्या गूगल ने किया ऐसा
Share:

भारत में लोगों ने चीन का विरोध करने के लिए रिमूव चाइना एप को जरिया बनाया था। लेकिन अब इस लोकप्रिय एप को गूगल प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है। इस एप की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे कुछ दिनों में ही 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था। साथ ही इस एप को प्ले-स्टोर पर 4.9 अंक की रेटिंग मिली थी।आपको बता दें कि जयपुर की टेक कंपनी वनटच एप लैब ने रिमूव चाइन एप को बनाया था। वहीं, कंपनी ने ही इस एप की गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने जानकारी ट्विटर के जरिए साझा की है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक साफ नहीं किया है कि इस एप को प्ले-स्टोर से क्यों हटाया गया है।

लेकिन दूसरी तरफ टेक क्रंच की रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने रिमूव चाइना एप को प्ले-स्टोर से इसलिए हटाया है, क्योंकि इसने भ्रामक व्यवहार नीति का उल्लंघन किया है। इस पॉलिसी के तहत कोई भी यूजर डिवाइस की सेटिंग या फिर एप के फीचर्स में बदलाव नहीं कर सकता है। साथ ही अन्य एप्स को रिमूव भी नहीं कर सकता है। बीजिंग स्थित एक स्वतंत्र विश्लेषक लियू डिंगडिंग ने मंगलवार को ग्लोबल टाइम्स को बताया कि यह भारतीय भावना दक्षिण एशियाई देश में चाइनीज कंपनियों के संचालन को प्रभावित नहीं करेगी और मेड इन इंडिया चीन के बिना संभव ही नहीं हैं। 

लियू ने कहा, व्यावहारिक दृष्टिकोण से भी देखें तो इस तरह की भावना को बढ़ावा देना भारत के अपने औद्योगिक विकास के लिए अच्छा नहीं होगा, क्योंकि भारत को इसके लिए चीन की ही मदद लेने होगी।' उन्होंने कहा कि गूगल ने प्ले-स्टोर पर एंटी चाइना एप को मंजूरी कैसे दे दी, यह भी विचारनीय है। इससे यह भी साबित होता है कि गूगल का रवैया दोहरा है।वहीं चाइनीज मोबाइल एप कंपनी चीता मोबाइल इंक के अध्यक्ष और सीईओ फू शेंग ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया, " इस एप को स्टोर पर कैसे रखा जा सकता है? क्या यह Google की नीति का उल्लंघन नहीं करता है? तो कुल मिलाकर देखा जाए तो चीन के विरोध और दबाव के बाद ही गूगल ने प्ले-स्टोर से रिमूव चाइना एप को हटाया है।

फेसबुक ने की सारेगामा से साझेदारी, मिलेंगे यह फायदे

Samsung Galaxy A31 स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च

Samsung ने स्मार्टफोन समेत अन्य प्रोडक्ट बढ़ाई वारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -