चीन में लागू हुआ कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी डोज
चीन में लागू हुआ कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी डोज
Share:

बीजिंग: वैसे तो इस बात में कोई शक नहीं है कि आज के समय में कोरोना का कहर जिस गति से बढ़ता जा रहा है, उससे मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. और उसके साथ कोविड-19 महामारी का कहर विश्वभर में जारी है. विश्व के कई देशों के वैज्ञानिक इस वक़्त कोविड के कहर से लोगों को बचाने के लिए असरदार वैक्सीन तैयार करने में लगे हुए है. विश्वभर में फिलहाल 30 से अधिक कोविड-19 वैक्सीन पर काम किया जा रहा है. इन वैक्सीनों का ट्रायल अलग-अलग चरणों में हैं. रूस के उपरांत अब चीन, कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में लगा हुआ है.

इस बीच, चीन से एक बड़ी खबर मिली है कि. जानकारी के अनुसार, चीन ने देश में विकसित कोरोना वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दे चुके है. चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया है कि चीन ने कुछ चुनिंदा घरेलू कंपनियों द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन के उपयोग को यह कहकर मंजूरी दी है कि इसका उपयोग वह इमरजेंसी के हालात में कर सकते हैं.

चीन में वैक्सीन के उपयोग को आपातकालीन मंजूरी चीनी वैक्सीन प्रबंधन कानून(Chinese vaccine management law) के तहत दी जाने वाली है. इसके तहत वैक्सीन को उन लोगों को लगाने की अनुमति दी गई है जिन्हें सीमित अवधि में संक्रमित होने का सबसे अधिक जोखिम है.

ये है भारत के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट्स

कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर' बना शादी समारोह, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित

ड्रैगन को बहने का खतरा, चीन के सामने आई नई मुसीबत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -