चीन ने दिल की असामान्यताओं के लिए पूरी तरह से जैव-अवशोषित ऑक्लुडर को मंजूरी दी
चीन ने दिल की असामान्यताओं के लिए पूरी तरह से जैव-अवशोषित ऑक्लुडर को मंजूरी दी
Share:

 

चाइनीज एकेडमी ऑफ मेडिकल साइंसेज के फुवाई अस्पताल के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय चिकित्सा उत्पाद प्रशासन ने वेंट्रिकुलर सेप्टल दोषों के लिए एक स्व-विकसित 100% बायोएब्जॉर्बेबल ऑग्लुडर के विपणन को मंजूरी दी है।

वेंट्रिकुलर सेप्टल असामान्यताएं जन्मजात हृदय रोग का एक सामान्य प्रकार है जो फुफ्फुसीय धमनी उच्च रक्तचाप और यहां तक ​​कि मृत्यु का कारण बन सकता है। चीनी डॉक्टरों ने बायोडिग्रेडेबल सामग्री से एक नया ऑक्लुडर बनाया। फ़ुवाई अस्पताल के अनुसार, जो हृदय रोगों के लिए राष्ट्रीय केंद्र भी है, यह उत्तरोत्तर शरीर के अपने ऊतक द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है और समय के साथ खराब हो जाता है, जिससे हृदय को खुद को ठीक करने के लिए एक अस्थायी "पुल" के रूप में प्रदान किया जाता है।

फुवाई अस्पताल के संरचनात्मक हृदय रोग केंद्र के निदेशक पैन जियांगबिन ने कहा कि इंटरवेंशनल क्लोजर वेंट्रिकुलर सेप्टल दोषों के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक सामान्य विधि है क्योंकि इसमें कम आघात और तेजी से ठीक होने की अवधि के फायदे हैं, जबकि पारंपरिक धातु occluders को स्थायी रूप से रहने के लिए डिज़ाइन किया गया है। शरीर, जो दीर्घकालिक जटिलताओं को जन्म दे सकता है।

अस्पताल के प्रमुख हू शेंगशॉ के अनुसार, फूवाई अस्पताल में विकसित अल्ट्रासाउंड-निर्देशित हस्तक्षेप तकनीक विकिरण-निर्देशित तकनीक की जगह ले सकती है क्योंकि यह मानव शरीर में प्रत्यारोपित गैर-धातु पूरी तरह से जैव-अवशोषित सामग्री का पता लगा सकती है, इस तरह के विकास में एक महत्वपूर्ण बाधा को दूर करती है।

इस आसान तरीके को अपनाकर जल्दी घट जाएगा आपका वजन, जानिए कैसे?

कोविड अपडेट: भारत में 2,876 नए मामले सामने आए, 24 घंटे में 98 लोगों की मौत

बच्चों के लिए मलेरिया के नए इलाज को मिली पहली मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -