साइबर हमलों को रोकने चीन-पाक तैनात करेंगे महिला अधिकारी

बीजिंग: चीन और पाकिस्तान ने साइबर हमलों से निपटने के लिए एक नया रास्ता निकला है. अब ये दोनों देश महिला साइबर वॉरियर्स को साइबर वॉरफेयर से निपटने के लिए तैयार करने की योजना पर काम कर रही है. सूत्रों के मुताबिक ये महिलाऐं विशेषकर चाइना एक्सपर्ट के तौर पर तैनात की जाएंगी, जो चीन की हर प्रकार की गतिविधि पर नज़र रखेंगी.

इस संदर्भ में सेना के द्वारा दिया गया एक प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेजा गया है जिसके तहत महिलाओं को अलग-अलग भाषाओं की ट्रेनिंग दी जाएगी, लेकिन चाइनीज भाषा पर खास जोर दिया जाएगा. उसके विशेषज्ञ के रूप में भी महिलाओं को तैयार किया जाएगा. इससे पहले भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने वह महिलाओं को पर्मानेंट कमीशन देने पर विचार कर रहा है, जिसमे उनके लिए अलग से कैडर भी बनाया जाएगा.

आपको बता दें कि वर्तमान में साइबर वॉर, सेना के लिए बहुत बड़ी समस्या साबित हो रही है. हाल ही के दिनों में देखा गया था कि किस प्रकार चाइनीज और पाकिस्तानी हैकर्स ने भारतीय सैन्य तंत्र में और कम्युनिकेशन सिस्टम में सेंध लगाने की कोशिश की है. बताया जा रहा है कि इस तरह के साइबर हमलों में पुरुष वर्ग से महिला वर्ग की अधिकारी अच्छा प्रदर्शन करती है. 

रोमांच और खूबसूरत नजारों से भरपूर है न्यूजीलैंड का यह शहर

जब तक मैं राष्ट्रपति हूँ, क़ायम रहेगा गन कल्चर- ट्रम्प

ईरान परमाणु समझौते पर ट्रम्प का फैसला आज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -