ख़त्म होगा अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर

बीजिंग: अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते ट्रेड वॉर पर अब धीरे-धीरे विराम लगने लगा है, दोनों देश अब व्यापर युद्ध ख़त्म करने के लिए राज़ी हो गए हैं, बताया जा रहा है कि दोनों देशों ने मिलकर निर्णय लिया है कि तर्रीफ़ नहीं बढ़ाया जाएगा. इस बात की पुष्टि करते हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के विशेष दूत और चीनी उप प्रधानमंत्री लियु हे ने बताया कि अमेरिका और चीन के बीच सहमति बनी है कि वे व्यापारिक युद्ध नहीं लड़ेंगे और एक- दूसरे पर टैरिफ बढ़ाने की प्रतिस्पर्द्धा बंद कर देंगे.

गौरतलब है कि उप प्रधानमंत्री लियु ने अमेरिका सरकार के निमंत्रण पर वाशिंगटन पहुंचे थे, जहाँ उन्होंने दोनों देशों के बीच आर्थिक और व्यापार के मुद्दों पर चर्चा की थी. अपने दौरे से वापिस लौटने के बाद उन्होंने कहा था कि चीन और अमेरिका ऊर्जा, कृषि उत्पादकों, चिकित्सा और उच्च विज्ञान व तकनीक उत्पादकों, वित्त आदि क्षेत्रों के व्यापारिक सहयोग को मजबूत करने की दिशा में भी आगे बढ़ेंगे. 

उन्होंने कहा है कि ऐसा करने से चीन में उच्च गुणवत्ता वाले आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने और जनता की मांग को पूरा करने के साथ अमेरिका के व्यापारिक घाटा को भी कम किया जा सकेगा. आपको बता दें कि इस साल नवंबर में शंघाई में पहला चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात प्रदर्शनी का आयोजन किया जाना है, जिसमे सभी देशों को चीन की तरफ से खुला निमंत्रण है. 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

दक्षिण-चीन सागर में चीनी विमान, अमेरिका हुआ परेशान

पाकिस्तान: 24 ईसाई युवकों को उठा ले गए नकाबपोश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -