मोदी-जिनपिंग के संबंधो से कम होगा भारत-चीन के बीच तनाव
मोदी-जिनपिंग के संबंधो से कम होगा भारत-चीन के बीच तनाव
Share:

पणजी : गोवा में चीन के राजदूत ली यूचेंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के संबंधो से दोनों देशो के बीच तनाव कम होगा। यही नहीं इस मामले में कहा गया है कि इससे दूरियां कम होंगी और लोगों को कई तरह की सहायता मिलेगी। ली यूचेंग सोमवार को गोवा गए थे। मोदी-शी के बीच जो चर्चा हुई उसे भविष्य में भी बेहतर बनाए रखने की बात कही गई।

यही नहीं यह भी कहा गया कि दोनों ही देशों के संबंध आगे भी मजबूत हों। उन्होंने कहा कि दोनों की ही यात्राओं में उत्साह का संचार बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि दोनों के बीच आर्थिक गतिविधियों की उदासीनता और पर्यावरण के प्रति जागरूकता को लेकर किसी तरह की साझेदारी न होने पर चिंता जताई गई।

यही नहीं यह भी कहा गया कि चीन और भारत दोनों ही राष्ट्र एक दूसरे की सीमा का सम्मान करेंगे। भारत ने भी अरूणाचल प्रदेश और अन्य क्षेत्रों से सटी अपनी सीमा को लेकर चर्चा की। उल्लेखनीय है कि भारत की सीमा में चीन की दावेदारी की जाती रही है। कई बार चीन के सैनिक भारत की सीमा में कैमरे और अन्य सामग्री लगाकर निगरानी रखते हैं जिसे लेकर भारत ने अपनी आपत्ती जताई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -