कंगाल पाकिस्तान को बचाने फिर आगे आया चीन, देगा 2 अरब डॉलर का कर्ज
कंगाल पाकिस्तान को बचाने फिर आगे आया चीन, देगा 2 अरब डॉलर का कर्ज
Share:

इस्लामाबाद: राजनीतिक अस्थिरता और आर्थिक तंगी से बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान के लिए राहत की खबर है. एक ओर जहां उसके विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि देखी गई है, तो दूसरी ओर उसका करीबी दोस्त चीन उसे और ज्यादा कर्ज देने के लिए तैयार हो गया है. पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक, स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान ने गुरुवार (16 मार्च) को कहा कि 10 मार्च को ख़त्म सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार में एक करोड़ 80 लाख डॉलर की बढ़ोतरी हुई है.

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय बैंक द्वारा जारी किए गए एक हैंडआउट में कहा गया है कि इसका भंडार बढ़कर 4.319 अरब डॉलर हो गया है, जबकि देश के वाणिज्यिक बैंकों के पास अभी 5.527 अरब डॉलर का विदेशी भंडार है. बैंक ने कहा कि देश के पास कुल विदेशी मुद्रा भंडार 9.846 अरब डॉलर है. पाकिस्तान के इन्वेस्टमेंट फर्म आरिफ हबीब लिमिटेड ने अपनी गणना के हिसाब से जानकारी दी है कि इतने विदेशी मुद्रा में पाकिस्तान एक माह तक विदेशी आयात कर पाएगा.

इसी बीच चीन के एक बैंक ने पाकिस्तान को और अधिक कर्ज देने की बात कही है. द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया है कि एक चीनी बैंक ने पाकिस्तान को आश्वासन दिया है कि वह अगले कुछ दिनों के अंदर उसे 50 करोड़ डॉलर का लोन देगा. पाकिस्तान को इस महीने चीन से कुल 2 अरब डॉलर का कर्ज मिलने की संभावना है. अब तक पाकिस्तान को चीन की ओर से 1.2 अरब डॉलर की कमर्शियल सहायता मिली है. इस मदद के बाद पाकिस्तान को चीन की कुल सहायता 1.7 अरब डॉलर हो जाएगी.

700 भारतीय छात्रों को वापस भेज रहा कनाडा, फर्जी निकले दस्तावेज

ये Human Security क्या है?, जानिए

अमेरिकी राजदूत ने कहा- रूस के पास अमेरिकी ड्रोन के लिए कोई जगह नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -