चीनी सेना ने फिर की भारत में घुसपैठ, लद्दाख की पांगोंग त्सो झील में की नौकाएं तैनात
चीनी सेना ने फिर की भारत में घुसपैठ, लद्दाख की पांगोंग त्सो झील में की नौकाएं तैनात
Share:

नई दिल्‍ली: विश्वभर के सबसे शक्तिशाली देशों में शुमार चीन देश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि चीन भारत की सरजमीं पर फिर घुसपैठ कर रहा है। वहीं इस बार चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने फि‍र से घुसपैठ की नई साजिश के तहत लद्दाख की पांगोंग त्सो झील में तेजी से गश्‍त करने वाली नौकाएं तैनात की हैं। बता दें कि इन नौकाओं के जरिये उसका मकसद बॉर्डर पर गतिविधियों की निगरानी करना है।

बेइज्जती ने ली हेड कॉन्स्टेबल की जान, दिल्ली सचिवालय में खुद को मारी गोली

यहां बता दें कि ताजा इंटेलिजेंस इनपुट्स में इसका खुलासा हुआ है। वहीं इंटेलिजेंस इनपुट्स में बताया गया है कि एक विशेष वाटर स्‍क्‍वॉर्डन, जिसे झोंग डुई भी कहते हैं, ने पांगोंग त्सो झील पर ठिकाना बना लिया है। इसके अलावा चीनी सेना का यह स्पेशल स्क्वाड्रन उसके 'माउंटेन टॉप नेशनल गेट फ्लीट' का हिस्सा है, जो उच्च तकनीक नेविगेशन और संचार उपकरण ले जाने में सक्षम है। बता दें कि पीएलए की तेज गति वाली नौकाओं में एक समय में 5-7 सैनिक सवार हो सकते हैं। 

सीबीआई निदेशक राकेश अस्थाना के मामले में आज अहम् सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

गौरतलब है कि चीन भारत की सीमाओं में पहले भी घुसपैठ कर चुका है और वर्तमान समय में भी वह भारतीय सीमाओं पर नजरें गढ़ाए हुए हैं। वहीं एक इंटेलिजेंस अधिकारी ने कहा कि विशेष जल स्क्वाड्रन की मदद से चीनी सेना बहुत तेज़ी से आगे बढ़ने में सक्षम हो जाएगी और यदि भविष्य में कोई तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है तो इससे उन्हें तुरंत जवाब देने में मदद मिलेगी। हम पांगोंग त्सो झील में गश्ती और उससे होने वाले प्रभावों का विश्लेषण कर रहे हैं। 


खबरें और भी 

देश में अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट से जुड़े नशा तस्‍करों के तार

जानिए क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रेस दिवस

राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस: मात्र चाटुकारिता बनकर रह गई है पत्रकारिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -