चीन में सभी मस्जिदों को राष्ट्रध्वज फहराना चाहिए

चीन: चीन में चाइना इस्लामिक एसोसिएशन ने अपनी वेबसाइट पर एक पत्र का प्रकाशन किया है. यहाँ एक सरकारी इस्लामी संगठन ने कहा है कि देश की सभी मस्जिदों को राष्ट्रध्वज फहराना चाहिए. संगठन ने देशभर के इस्लामी संगठनों और मस्जिदों को प्रमुख स्थान पर हर समय राष्ट्रध्वज लगाये रहने का आग्रह किया है. वही इस मामले में यहाँ के एक सरकारी समाचार पत्र के मुताबकि पत्र में कहा गया है कि ऐसे संगठनों एवं मस्जिदों को चीन का संविधान , समाजवाद के मूल सिद्धांतों और चीन की पारंपरिक संस्कृति का भी अध्ययन करना चाहिए.

 

इस्लामी संगठन ने साथ ही कहा है कि राष्ट्र के सिद्धांत को बेहतर तरीके से समझने और देशभक्ति की भावना को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें चीन का संविधान और समाजवाद के मूल विचारों का अध्ययन करना चाहिए. चीन के विशेषज्ञों ने चाइना इस्लामिक एसोसिएशन की इस पहल की काफी सराहना की है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों  पहले इस्लामी चरमपंथ से लड़ने के लिए चीन ने इस्लामी कैदियों का वैचारिक परिवर्तन कर रही है. चीन के शिविरों में रहे उमर बेकाली और अन्य बंदियों को अपनी इस्लामी मान्यताओं को छोड़ना पड़ा, खुद की और अपने प्रियजनों की आलोचना करनी पड़ी और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की प्रशंसा करनी पड़ी. यह जानकारी उमर बेकाली ने दी थी.

सीरिया सेना को मिली बड़ी सफलता IS को खदेड़ा

मैं राष्ट्रपति पुतिन का आभारी हूं- पीएम मोदी

इजराइल को मिनटों में ख़त्म कर देंगे-पाकिस्तान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -