चिली के राष्ट्रपति ने की टीकाकरण अभियान के तहत कैनसिनो बायोलॉजिक्स के साथ समझौते की घोषणा
चिली के राष्ट्रपति ने की टीकाकरण अभियान के तहत कैनसिनो बायोलॉजिक्स के साथ समझौते की घोषणा
Share:

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने देश के जन टीकाकरण अभियान के तहत कोरोना टीके प्राप्त करने के लिए चीनी दवा कंपनी कैनसिनो बायोलॉजिक्स के साथ एक समझौते की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चिली ने 2021 की पहली छमाही तक लगभग 15 मिलियन लोगों या 80 प्रतिशत लोगों के टीकाकरण की उम्मीद की है। पिनेरा ने कहा कि कैनिनो की एकल खुराक वाले टीके मई और जून में चिली पहुंचेंगे, जिसमें चिली सरकार और संगठनों को विभिन्न कंपनियों के साथ समझौतों के जरिए 35 मिलियन खुराक मिलेंगी। द

क्षिण अमेरिकी देश के राष्ट्रपति ने कहा, "हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस नए कैनसिनो वैक्सीन को हमारे सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किया जाएगा और यह हमारे सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम को मजबूत करने और तेज करने के लिए उपलब्ध होगा, और इस तरह युवा पीढ़ी तक और अधिक तेजी से पहुँचेगा'' पिनेरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। 

प्रेसिडेंसी के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कैनसिनो वैक्सीन को चीन, मैक्सिको, पाकिस्तान और हंगरी में पहले से ही अधिकृत किया गया है। यह कहा गया है कि खुराक 2 से 8 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर तीन महीने तक के लिए प्रशीतित की जा सकती है, जो वितरण प्रक्रिया को भी सुविधाजनक बनाती है। चिली वर्तमान में कई प्रमुख विश्वविद्यालयों के शोधकर्ताओं के नेतृत्व में, CanSino वैक्सीन के चरण 3 नैदानिक परीक्षणों का आयोजन कर रहा है। चिली की कोरोना टीकाकरण प्रक्रिया ने कम से कम एक खुराक के साथ 6.58 मिलियन लोगों को प्रतिरक्षित किया है।

इटली ने अप्रैल के अंत तक किया कोरोना प्रतिबंध का विस्तार

बायोएनटेक और फाइजर वैक्सीन को लेकर हांगकांग ने लिया ये फैसला

बेल्जियम और नीदरलैंड ने जीता विश्व कप क्वालीफाइंग मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -