बाल दिवस पर बच्चो ने दिखाए हुनर
बाल दिवस पर बच्चो ने दिखाए हुनर
Share:

                           बाल दिवस पर बच्चो ने दिखाए हुनर 

 

बाल दिवस का दिन हो और बच्चे अपनी कला का कुछ हुनर न दिखाए ऐसा हो नही सकता. ऐसा ही कुछ नज़ारा आज इंदौर के एक स्कूल में नज़र आया जहां पांचवी, छठी, सातंवी और आठवी के छात्र-छात्राओ ने चित्रकारी और रंगोली के माध्यम से चाचा नेहरू का जन्म दिन मनाया.

 

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल में आयोजित इस बाल मेले में छोटे-छोटे बच्चो ने बड़ी ही एकाग्रता और उत्साह से बाल मेले में रखी गई रंगोली और चित्रकला प्रतियोगिता में अपनी कला का बेहद उम्दा तरीके से प्रदर्शन किया. छोटे-छोटे हाथो ने भी अपनी कला को बेहद बारीकी से पेश किया, जो इनके उज्जवल भविष्य की और इशारा करती है.

 

आयोजन की जानकारी देते हुए प्राचार्य श्री प्रकाश शाह ने बताया कि उनके स्कूल में अधिकतर निम्नवर्ग के विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान की जाती है. आभाव और गरीबी से जूझ रहे इन बच्चो के अन्दर छिपी कला को निखारने के उद्देश्य से ही बाल दिवस पर इस बाल मेले का आयोजन किया गया. जिसमे बच्चो के लिए चित्रकारी और रंगोली प्रतियोगिता रखी गई. इस उम्मीद के साथ के शायद आज उत्साह से बनाया गया उनका चित्र कल उन्हें चित्रकार बनने कि प्रेरणा दे और वे देश का नाम रौशन कर सके.

 

खैर स्कूल प्रबंधन की इस पहल से न केवल विद्यार्थियों को प्रोत्साहन मिलेगा बल्कि दुसरे विद्यालयों को भी विशेष अवसरों पर ऐसे आयोजनों के लिए प्रेरित करेगा.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -