children's day 2018 : देश भर की हस्तियों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को इस तरह दी श्रंद्धांजलि
children's day 2018 : देश भर की हस्तियों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को इस तरह दी श्रंद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली. 14 नवंबर की तारीख याने आज का दिन भारत के इतिहास में बेहद ख़ास महत्त्व रखता है. इस दिन देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्म हुआ था और बच्चों के प्रति उनके प्रेम और लगाव को देखते हुए ही इस दिन को हर साल बाल दिवस के रूप में भी मनाया जाता है. आज पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिन के अवसर पर देश के बड़े-बड़े नेताओं ने उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रंद्धांजलि देते हुए कहा है कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जन्मतिथि के इस अवसर पर हम सब उन्हें तहे दिल से याद करते है और उन्हें श्रंद्धांजलि अर्पित करते है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रंद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट कर लिखा है कि स्वतंत्रता संग्राम के अभियान में जवाहरलाल नेहरू जी का अमूल्य योगदान था. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू को इस तरह श्रंद्धांजलि अर्पित की है. 

कांग्रेस पार्टी ने भी अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए नेहरू जी को याद करते हुए लिखा है कि पं जवाहरलाल नेहरू एक दूरदर्शी होने के साथ साथ आधुनिक भारत के शिल्पकार भी थे. बच्चों के प्रति उनका प्रेम तारीफ-ए-काबिल था. आज हम सब उन्हें तहे दिल से याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते है. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पं जवाहरलाल नेहरू को इस तरह श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

ख़बरें और भी 

जब जवाहरलाल कर रहे थे जूतों पर पॉलिश और उनके पिता ने पुछा सवाल

देश के प्रथम प्रधानमंत्री के बारे में आप नहीं जानते होंगे ये 5 बातें

बाल दिवस पर सरकार ने गरीब और बेसहारा बच्चों दिया इतना बड़ा तोहफा

जवाहरलाल नेहरू की महत्वाकांक्षा की सजा आज भी भुगत रहा है देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -