बच्चों को अपनी चपेट में ले रही कोरोना की तीसरी लहर! 7 दिन में आए 6,247 नए मामले
बच्चों को अपनी चपेट में ले रही कोरोना की तीसरी लहर! 7 दिन में आए 6,247 नए मामले
Share:

देशभर में कोरोना का कहर देखने के लिए मिल रहा है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर अब बेकाबू हो चली है। वहीं कोरोना के साथ साथ इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की वजह से देश भर में मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में एक तरफ जहां 29 दिसंबर को 9,195 नए मरीज मिल थे, वहीं दूसरी तरफ बीते गुरुवार को ये आंकड़ा 1.17 लाख के पार हो गया। इसका मतलब है कि देशभर में रोज मिलने वाले नए मरीज सिर्फ 9 दिन में ही करीब 13 गुना बढ़ गए हैं। इन सभी के बीच अब बच्चों पर भी कोरोना की तीसरी लहर, कहर बरपाती हुई नजर आ रही है। जी हाँ, गुरुग्राम के साइबर सिटी में सैकड़ों बच्चे कोरोना संक्रमित हैं।

अब तक सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक 10 साल से नीचे के 170 बच्चे कोरोना संक्रमित हैं। तो वहीं 11 साल से 18 साल तक के 410 बच्चे भी इस ख़तरनाक लहर का शिकार हैं। इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि कोविड 19 से जुड़े तमाम जानकारों ने पहले ही तीसरी लहर में बच्चों में कोविड संक्रमण का अंदेशा जताया था। आप सभी को यह तो पता ही होगा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में बच्चों पर संक्रमण की आंच नहीं आई थी। हालाँकि इस बार तीसरी लहर में बीते 7 दिनों में ही 6,247 कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए हैं।

इसमें गुरुग्राम के चंद्रलोक इलाके में 1 हज़ार से ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इसका मतलब यह है कि साइबर सिटी में हर रोज तकरीबन 892 संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं हर घंटे 37 लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। इस समय तमाम सख्तियों और पाबंदियों के बावजूद यह आंकड़ा तेज़ी से बढ़ता जा रहा है।

मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में सामने आए 3 हजार से अधिक मामले

ऑस्कर अवार्ड जीतने वाले प्रथम अश्वेत एक्टर ने दुनिया से फेरा मुँह

कांग्रेस को जल्द मिलने वाला है नया अध्यक्ष, क्या गांधी परिवार के बाहर जाएगी कमान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -