6 महीनों में आ जाएगी बच्चों की कोरोना वैक्सीन.., अदार पूनावाला ने बताया क्या है प्लान
6 महीनों में आ जाएगी बच्चों की कोरोना वैक्सीन.., अदार पूनावाला ने बताया क्या है प्लान
Share:

नई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने मंगलवार को अहम जानकारी देते हुए कहा कि पुणे स्थित वैक्सीन निर्माता कंपनी आने वाले छह माह में बच्चों के लिए कोरोना वायरस वैक्सीन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है. पूनावाला ने बताया कि जिस वैक्सीन को बच्चों के लिए विकसित किया जाएगा, वो अमेरिकी की बॉयोटेक्नोलॉजी कंपनी नोवावैक्स (Novavax) की कोरोना वैक्सीन है.

अदार पूनावाला ने कहा कि इसे उनकी कंपनी कोवोवैक्स (Covovax) के नाम से स्थानीय रूप से तैयार और उत्पादित करेगी. मीडिया ने पूनावाला के हवाले से कहा कि, ‘हमने बच्चों में गंभीर बीमारी नहीं देखी है. अभी बच्चों को लेकर चिंता वाली बात नहीं है. हालांकि, हम छह माह में उनके लिए एक टीका लॉन्च करेंगे. उम्मीद है कि ये वैक्सीन तीन वर्ष की आयु तक के बच्चों के लिए भी हो.’ 

बता दें कि अदार पूनावाला दिल्ली में एक इंडस्ट्री कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘हमारे कोवोवैक्स वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. टीके ने तीन वर्ष के आयु वर्ग तक के लिए सभी तरह से उत्कृष्ट डेटा दिखाया है. आने वाले छह माह में वैक्सीन को लॉन्च किया जाएगा.’ बता दें कि विश्व के कई देशों में बच्चों को टीका लगाया जा रहा है.

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -