अगस्त में आ सकती है बच्चों की कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी जानकारी
अगस्त में आ सकती है बच्चों की कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: भारत में बच्चों के लिए कोरोना वायरस वैक्सीन अगले महीने तक आ सकती है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने दी है. भाजपा के संसदीय दल की एक बैठक में मनसुख मंडाविया ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी बच्चों की वैक्सीन के सम्बन्ध में जानकारी दी है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंडाविया ने भाजपा संसदीय दल की मीटिंग में कहा कि सरकार अगले महीने बच्चों का टीकाकरण आरंभ कर सकती है. विशेषज्ञों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण को कमरजोर करने और पूरे देश में स्कूलों को फिर से खोलने की दिशा में बच्चों के लिए टीका एक बड़ा कदम होगा. इससे पहले मंडाविया ने मानसून सत्र के दौरान संसद के उच्च सदन में कहा था कि भारत बायोटेक और जाइडस कैडिला ने बच्चों पर वैक्सीन का परीक्षण शुरू कर दिया है.

उम्मीद है कि इसमें कामयाबी मिलेगी और बच्चों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी. बीते दिनों अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने बताया था कि बच्‍चों के लिए कोरोना वैक्‍सीन सितंबर तक बाजार में आ सकती है. भारत में अब तक 44 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है. सरकार ने इस साल के आखिर तक 18 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्‍सीन लगाने का टारगेट निर्धारित किया है.

SC ने केंद्र से क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट के प्रावधानों को शुरू करने की मांग की

टाटा मोटर्स द्वारा नई सफारी को किया जाएगा लॉन्च

टाटा कम्युनिकेशंस ने IZOTM फाइनेंशियल क्लाउड प्लेटफॉर्म के लॉन्च करने का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -