बच्चों को भी लगने लगेगी भूख जब खाएंगे चीज़ी कॉर्न टार्ट
बच्चों को भी लगने लगेगी भूख जब खाएंगे चीज़ी कॉर्न टार्ट
Share:

बच्चों को जब खाना खाने की बोंले तो न जाने कितने प्रकार के बहाने बनाने लगते हैं लेकिन अगर उन्हे स्नैक्स दे दिया जाए तो दिन भर उसे खाने की मना नहीं करेगें। स्नैक्स का नाम सुनते ही उनके पेट में भूख दौड़ने लगती है। तो क्यों न आप कुछ ऐसा बनाऐ जिसका नाम सुनते ही आपके बच्चो मे फिर से भूख दौड़ने लगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसा ही चीज़ी कॉर्न टार्ट डिश के बारे में बताने जा रहे हैं-

इसे बनाने के लिए आपको 1 प्याज कटा हुआ, 1/4 कप कॉर्न, 1/2 कप चीज कद्दूकस किया, 1 टेबलस्पून मक्खम, 1/4 टीस्पून कालीमिर्च पाऊडर, 1 टीस्पून ऑरगेनो, नमक स्वादानुसार और 1 पैकेट टार्ट जो रेडीमेड हो इतनी सामग्री आपको एकत्रित करके रखनी होगी।

इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक पैन में मक्खन पिघला कर उसमें प्याज डालकर भूनना होगा। इसके बाद इसमें कॉर्न मिक्स करें और 2 मिनट के लिए भूनें और फिर इसमें कालीमिर्च, नंमक और ऑरगेनो मिलाकर गैस बंद कर दें। इस मिश्रण को टार्ट में डालकर ऊपर से कद्दूकस किया हुआ चीज़ बुर्क दें। पहले से 180 डिग्री पर प्रीहीट किए ओवन में 5 मिनट के लिए टार्ट को बेक करें। अब आपकी डिश बिलकुल तैयार है इसे आप बच्चों के साथ सभी को सर्व करके खिला सकते हैं।

नाश्ते में आलू प्याज सैंडविच खिलाकर करें सबको खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -