बच्चो को बनाया सफाई कर्मी, हाथो में पकड़ाई कलम की जगह झाड़ू
बच्चो को बनाया सफाई कर्मी, हाथो में पकड़ाई कलम की जगह झाड़ू
Share:

रतलाम। शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से टॉयलेट साफ कराया गया। शिक्षा  विभाग ने स्कूल मैनेजमेंट से पूछे गए सवालों के जवाब की मांग की है। स्कूल में टॉयलेट साफ कर रहे है, बच्चों का वीडियो भी सामने आया है।  

यह पूरा मामला रतलाम जनपद के पलसोड़ी गांव के  शासकीय स्कूल का है। शासकीय स्कूलों में  प्यून की व्यवस्था खत्म हो गई है । शासकीय स्कूल के बच्चे कई बार स्कूलों में साफ सफाई करते और दूसरे काम करते नजर आ जाते हैं । शौचालय साफ करते हुए बच्चों का यह वीडियो सामने आने के बाद उनके परिजन और स्थानीय लोगों ने इस बात से आपत्ति जताई है।

बताया जाता है कि उनसे टॉयलेट की सफाई स्कूल की टीचर करवाती है। कुछ दिन के अंतराल में दो तीन बच्चों से टॉयलेट साफ करवाया जाता है । खास बात तो यह है कि जो टॉयलेट बच्चों से साफ करवाया जाता है उसका उपयोग सरकारी स्कूल की टीचर करती है। 

वीडियो के अंदर दो बच्चे अपनी पढ़ाई छोड़ कर स्कूल का शौचालय साफ करते नजर आ रहे हैं उनके हाथ में झाड़ू और पानी की बाल्टी भी है। वीडियो गांव के किसी व्यक्ति ने ही बनाया है। इस बारे में स्कूल टीचर से पूछे जाने पर टीचर ने साफ इंकार कर दिया है । दोनों बच्चे पांचवी कक्षा के स्टूडेंट है । एक बच्चा कह रहा है कि वह पांचवी का छात्र है और बाथरूम का यूज़ उनकी मैडम ही करती है।

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा  के अनुसार इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । अगर यह बात सच निकलती है तो निश्चित रूप से करवाई की जाएगी।अगर टीचर कह रही है कि वे बच्चों को सिखा रहे थे, तो बच्चों को सिखाने के लिए बहुत से काम है यह पूरी तरह से गलत है हम इसके खिलाफ एक्शन लेंगे। 

क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या भील के बलिदान दिवस में निकाली जाएगी गौरव यात्रा

मैरिज गार्डन में मांगलिक समारोह के दौरान हुईं चोरी: सीसीटीवी में घटना हुई कैद

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई स्वरा भास्कर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -