पढ़ाई से परेशान बच्चों ने उठाया ऐसा कदम, जानकर हर कोई रह गया दंग
पढ़ाई से परेशान बच्चों ने उठाया ऐसा कदम, जानकर हर कोई रह गया दंग
Share:

अमेरिका से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ हाल ही में कुछ स्कूली छात्रों ने तो हद ही कर दी. उन्होंने अपने विद्यालय को एक रियल स्टेट वेबसाइट पर बेचने के लिए डाल दिया. घटना अमेरिका के मेरीलैंड की है. फोर्ट माइडे में माइडे हाईस्कूल के इन विद्यार्थियों ने साइट पर बकायदा अपने स्कूल की एक- एक डिटेल साझा की थी. पढ़ाई से परेशान इन प्रैंकस्टर बच्चों ने एक मजाकिया विज्ञापन तैयार किया, जिसमें तंज करते हुए विद्यालय की 'विशेषताओं' पर प्रकाश डाला गया. विद्यालय की एक तस्वीर के साथ इसमें कहा गया कि- यहां कचरे का एयर फ्रेशनर है तथा पानी की परेशानी है. 

वेबसाइट पर विद्यार्थियों ने विद्यालय का भाव $42,069 (34,61,963 रुपये) रखा था.  इन छात्रों ने तो अपने विद्यालय को "nice half working jail" तक बता दिया जिसमें खतरनाक अधूरा कंस्ट्रक्शन भी है जो जानलेवा हो सकता है. इसके अतिरिक्त इसमें लिखा गया कि यहां इतने कीड़े मकोड़े हैं जो आपको परेशान कर देंगे. विद्यालय के अफसरों को जब इसकी खबर लगी कि तो उन्होंने नाराजगी जताने की जगह छात्रों के मजाकिया अंदाज की प्रशंसा की. विद्यालय के प्रवक्ता बॉब मोजियर ने कहा कि ये विज्ञापन बहुत ही क्रिएटिव था मगर हम हैरान हैं कि इसे पोस्ट करने वालों ने इतनी अच्छी खूबियों के बड़ा भी इसकी कीमत काफी कम रखी है. खरीदने वाले तो तुरंत इसे खरीद लेना चाहेंगे. अधिक दिन ये डील मार्केट में नहीं रहेगी.

मोजियर ने कहा कि विद्यालय ने इस मजाक को काफी हल्के में और सकारात्मक तरीके से लिया है. हालांकि ये विज्ञापन अब हटा दिया गया है. यह पहली बार नहीं है जब यहां के हाई स्कूल सीनियर्स ने इस प्रकार की शरारतें की हैं. 2020 में, कोरोनो वायरस महामारी की शुरुआत के चलते, मैरीलैंड के एनापोलिस में ब्रॉडनेक हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने हल्के-फुल्के मजाक के रूप में अपने विद्यालय के बाहर "बिक्री के लिए" का साइन लटका दिया था. मोजियर ने पिछली घटना का जिक्र करते हुए कहा, "यह, मीड हाई स्कूल की शरारत की भांति ही बस मजाकिया था. ये बिलकुल हार्मलेस था तथा इससे किसी संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ है.

क्या आप जानते है 'दो जून की रोटी' का मतलब? यहाँ जानिए असली सच्चाई

क्या आप भी अपने पार्टनर को करने जा रहे है प्रपोज? तो इन चीजों का रखें ध्यान

शेरवानी पहन घोड़ी पर सवार नजर आए एलन मस्क, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -