बच्चो ने पापा के साथ लंच करने से किया मना तो हुई जेल
बच्चो ने पापा के साथ लंच करने से किया मना तो हुई जेल
Share:

अमेरिका : बच्चो द्वारा पापा के साथ लंच न करना उन्हें महंगा पड़ा. खबर के अनुसार अमेरिका के डेट्रॉयट कोर्ट ने एक चौंकाने वाला आदेश दिया जिसके अंतर्गत ओकलैंड काउंटी में तीन बच्चों को पापा के साथ लंच न करने के कारण 18 दिन सुधारगृह में बिताने पड़े। इसमें एक बच्चा नौ साल का दूसरा दस साल का व तीसरा पंद्रह साल का बताया जा रहा है. बच्चो के माता पिता के बीच कभी भी पटती नही थी. 5 साल से फैमेली कोर्ट में तलाक का मामला चल रहा था. इस मामले में जज लिया गॉर्सेया इसकी सुनवाई कर रही थी. लिसा ने कहा की बच्चो की कस्टडी को लेकर मई में फैसला सुनाया व कहा की बच्चे अपनी माँ के पास रहेंगे व हफ्ते में एक दिन पापा के साथ भी लंच करना होगा. ऐसा कुछ दिनों से चल भी रहा था। 

लेकिन बीते महीने बच्चों की छुटि्टयां शुरू हो गईं। तीनों बच्चों को समर कैंप में हिस्सा लेने जाना था लिहाजा उन्होंने पापा के साथ लंच पर जाने से मना कर दिया। जज लिसा तक यह बात पहुंची तो उन्होंने मां एब्शिट्ज के नाम कोर्ट के आदेश न मानने का फरमान जारी कर दिया। साथ ही आरोप लगाए कि वे पिता के खिलाफ बच्चों का ब्रेनवॉश कर रही हैं। एब्शिट्ज ने दलील दी ‘बच्चे नहीं जाना चाहते हैं मैं क्या करूं? उन्हें जहां अच्छा लगेगा, जहां प्यार मिलेगा वहीं तो जाएंगे।’ जज को यह बात नागवार गुजरी। उन्होंने तीनों बच्चों को जुवेनाइल डिटेंशन सेंटर में भेजने के आदेश दे दिए।

इसके बाद पुलिस और सोशल सर्विस ने 24 तारीख को बच्चों को कस्टडी में ले लिया। मामला मीडिया में आने के बाद जज लिसा की आलोचना होने लगी। काउंटी के लोग और बच्चे भी तीनों बच्चों को रिहा कराने के लिए कोर्ट के सामने प्रदर्शन करने लगे। दबाव बढ़ने व आलोचना से घबराकर जज लिया गॉर्सेया ने तुरंत ही अपना फैसला पलटते हुए बच्चो को अपने मनचाहे समर कैंप में जाने का निर्दश दिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -