बच्चों के लिए स्टाइलिश कपड़े लेते समय इन बातों पर दें ध्यान
बच्चों के लिए स्टाइलिश कपड़े लेते समय इन बातों पर दें ध्यान
Share:

छोटे बच्चों की देखभाल करना जितना मुश्किल है. उन्हें भी अगर स्टाइल में रखना है तो आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है. उनके लिए जब भी कपडे खरीदें कुछ ऐसे खरीदें जिसमें उन्हें सहूलियत महसूस हो और इसी तरह से आप उन्हें स्टाइलिश लुक दे सकती हैं साथ ही वो फैशन से अपडेट रह पाएंगे. आपके लिए जरूरी है थोड़ी सी समझदारी दिखाने की, जिससे आपके पैसो की बचत की जा सके. साथ ही कपड़े भी बहुत दिनों तक पहने जा सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बतायेंगे जिनकी मदद से आप सावधानी पूर्वक अपने बच्चे के कपड़ो को खरीद सकती है, तो आइये जानते है इस बारे में. 

* बच्चे के कपड़े जभी भी खरीदने जाये तब उन कपड़ो को एक साइज़ बड़ा ही खरीदे क्यूंकि बच्चे बहुत जल्दी बढ़ते है और आपके लाये हुए कपड़े कम से कम 6 महीने तक बच्चा पहने.

* जब भी फैब्रिक का चुनाव करें तो यह ध्यान में रखें वह मौसम के अनुकूल हो. हमेशा मौसम को ध्यान में रखते हुए ही कपड़े पहनाएँ – गर्मियों में सूती कपड़े अच्छे रहते हैं, इसी तरह सर्दियों के कपड़े गरम, नरम और आरामदायक होने चाहिएं.

* कई बार भाई-बहनों को कपड़े पहनते वक़्त पेरेंट्स शौक-शौक में एक ही डिजाईन या कलर के कपड़े पहना देते हैं, यह जरूरी नहीं कि दोनों बच्चों की पसंद एक-सी हो या दोनों के रंग-रूप पर एक ही डिजाईन फबे.

*डेलीवियर कपड़े हमेशा हल्के और सॉफ्ट फैब्रिक से बने होने चाहिएं, पर यदि आप पार्टीवियर कपड़े खरीद रहे हैं तो नि:संदेह वह कुछ ही घंटो के लिए पहने जाएँगे, तब आप अच्छे डिजाईन और पैटर्न को तवज्जो दे सकते हैं.

* बच्चों को कभी भी टाइट फिटिंग के कपड़े न खरीदे. हो सकता है कि इन कपड़ो में वे सुंदर दिखें पर यदि वह कंफर्टेबल महसूस नहीं करेंगे तो कपड़े बेशक कितने ही अच्छे क्यूँ न हों, बच्चे के चेहरे पर झलकती असहजता में वह कभी भी खूबसूरत नहीं दिखेगा.

फैशन में इस तरह का लुक ख़राब कर सकता है आपकी स्टाइल

शादी के लिए सेक्सी बैक पाना चाहते हैं तो पहले से करने लगे ये काम

सर्दी में बहुत काम का है नारियल तेल, जानिए फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -