बच्चों ने SC से लगाई पटाखों पर पाबंदी की मांग
बच्चों ने SC से लगाई पटाखों पर पाबंदी की मांग
Share:

नई दिल्ली : दीवाली पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर पाबंदी लगाई थी , इसके बाद भी अवैध तरीके से बेचे गए पटाखे राजधानी क्षेत्र में खूब बिके. इस पर अब तीन बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पूरे देश में पटाखों की बिक्री और चलाने पर पाबंदी लगाने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि अर्जुन, गोपाल सहित तीन बच्चों की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया है कि दिल्ली और एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक होने के बावजूद पटाखा विक्रेताओं ने चोरी छिपे पटाखे बेचे . इसके साथ ही दीवाली पर देर रात पटाखे चलाने की शिकायत के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. इस याचिका में मीडिया रिपोर्ट का उल्लेख कर पूरे देश में पटाखों चलाने और बिक्री पर रोक लगाने की गुहार लगाई गई है.

बता दें कि बच्चों की ओर से दायर इस याचिका में चेन्नई में पटाखों के कारण हुए भारी वायु प्रदूषण के कारण हवाई यातायात प्रभावित होने का भी जिक्र किया गया है .याचिका में शादी का सीजन शुरू होने के साथ ही क्रिसमस और नववर्ष पटाखों की भारी मांग को देखते हुए पाबंदी के साथ ही एक नवंबर के बाद भी दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक जारी रखने की मांग की गई है .

यह भी देखें

सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं को दिया गर्भपात संबंधी अधिकार

कश्मीरी पंडितों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -