गूगल ने इतना ख़ास डूडल बनाकर दी बाल दिवस की शुभकामनाएं
गूगल ने इतना ख़ास डूडल बनाकर दी बाल दिवस की शुभकामनाएं
Share:

भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की याद में हर साल 14 नवंबर को चिल्ड्रेंस डे मनाया जाता हैं. आपको बता दें जवाहरलाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर को हुआ था. उन्हें सभी बच्चे प्यार से चाचा नेहरू कहते थे. चाचा नेहरू को बच्चों से बेहद प्यार था. इसलिए उनके जन्मदिन के दिन को देशभर में बाल दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता हैं. गूगल हर बड़े और खास मौके को अपना डूडल बदलकर सेलिब्रेट करता हैं और इसी क्रम में आज गूगल बाल दिवस सेलिब्रेट कर रहा हैं.

बाल दिवस के इस खास दिन पर Google ने Doodle बनाकर बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी और चाचा नेहरू को याद किया. इस गूगल डूडल में बच्चों की खोजी प्रवृत्ति को दर्शाया गया है. इतना ही नहीं इसमें तो एक बच्ची टेलिस्कोप की मदद से अंतरिक्ष में देख रही है. बच्ची को टेलीकास्ट के जरिए कई सारे ग्रह, आकाशगंगा और सैटलाइट दिख रहे हैं. हर बार की तरह इस बार भी गूगल डूडल बहुत आकर्षित था.

आपको बता दें सभी स्कूलों में बाल दिवस को धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन सभी बच्चों को टीचर्स और बाकी लोग शुभकामनाएं देते थे. सोशल मीडिया पर भी बाल दिवस की शुभकामाएं देने का ही ताँता लगा हुआ है.

Children's Day 2018 : इन दिल छू लेने वाले संदेशों के साथ दे बाल दिवस की शुभकामनाएँ

Children's Day 2018 : क्या बाल दिवस से जुड़े इन ख़ास तथ्यों को जानते है आप ?

Children's Day 2018 : इन दिल छू लेने वाले संदेशों के साथ दे बाल दिवस की शुभकामनाएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -