अमेरिका में सबसे ज्यादा बच्चे कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती : रिपोर्ट

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के नवीनतम आंकड़े, COVID-19 के कारण बाल चिकित्सा अस्पताल में भर्ती होने के बाद से प्रकोप शुरू होने के बाद से (सीडीसी) एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। जब से सीडीसी ने अगस्त 2020 में आंकड़ों पर नज़र रखना शुरू किया है, देश में बच्चों के लिए प्रति दिन औसतन 893 नए अस्पताल में दाखिले हुए हैं।

सीडीसी के अनुसार, इनमें से अधिकांश अस्पताल में भर्ती COVID-19 के कारण हैं, जबकि कुछ बच्चों को अन्य कारणों से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन जब उन्हें भर्ती कराया गया था या उनके अस्पताल में रहने के दौरान COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था। सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, 1 अगस्त, 2020 से 13 जनवरी, 2022 तक, देश में 17 वर्ष और उससे कम उम्र के बच्चों के लिए कुल 90,000 से अधिक अस्पताल में भर्ती हुए।

नवजात से लेकर चार वर्ष तक की आयु वाले, जो अभी तक टीकाकरण के लिए पात्र नहीं हैं, सभी बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर सबसे अधिक है। सीडीसी के अनुसार, ओमिक्रोन  भिन्नता अन्य वायरल वेरिएंट की तुलना में बच्चों में अधिक गंभीर बीमारी का कारण नहीं बनती है, और बाल चिकित्सा अस्पताल में भर्ती होने की दर अभी भी किसी भी अन्य वयस्क आयु वर्ग की तुलना में कम है।

सीडीसी ने भविष्यवाणी कि की बच्चों के बीच COVID-19 अस्पताल में भर्ती होने वाले हफ्तों में वृद्धि जारी रहेगी।

फ्रेंच नेशनल असेंबली ने वैक्सीन पास कानून अपनाया

दुनिया भर में कोविड केस 325.7 मिलियन के पार

बजट 2021 के बाद से अब Section 44ADA किस पर लागू होगा?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -