देशभर में बच्चों का टीकाकरण शुरू, अब तक 8 लाख ने किया पंजीकरण, जानें रजिस्ट्रेशन का तरीका
देशभर में बच्चों का टीकाकरण शुरू, अब तक 8 लाख ने किया पंजीकरण, जानें रजिस्ट्रेशन का तरीका
Share:

नई दिल्ली: आज से पूरे देश में 15-18 वर्ष के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है. इसको लेकर केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों ने भी तैयारी कर ली है. कोविन ऐप पर वैक्सीन के लिए सुबह तक 8 लाख से अधिक बच्चों का पंजीकरण हो चुका था. बच्चों को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण केंद्रों को भी बहुत कलरफुल सा बनाया गया है.

वहीं, आज सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे. सीएम योगी ने कहा कि राज्य में 15-18 वर्ष के बच्चों की तादाद करीब एक करोड़ चालीस लाख हैं. उन्हें कोवैक्सीन देने के निर्देश दिए गए हैं. आज से राज्य में 2,150 केंद्रों में टीकाकरण का कार्य शुरू हुआ है. लखनऊ में 39 केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां 15-18 साल के बच्चों को वैक्सीन की खुराक दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश के लखनऊ की तस्वीरें भी सामने आई हैं. यहां एक सिविल अस्पताल में 15-18 वर्ष के बच्चों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई है. 

असम में भी 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए आज से कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो रही है. डिब्रूगढ़ में आज राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा टीकाकरण का उद्घाटन किया है. तस्वीरें दुलियाजान में एक स्कूल की हैं. 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण के लिए पंजीकरण 1 जनवरी से CoWIN पर आरंभ होगा. पंजीकरण के लिए 10वीं की अंकसूची भी लगाई जा सकेगी. उन्होंने बताया कि क्योंकि कई बच्चों के पास आधार या दूसरा ID कार्ड नहीं होता है, इसलिए 10वीं की मार्कशीट का विकल्प भी जोड़ा गया है. 

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -