2007 से पहले जन्में बच्चों को स्कूलों में लगेगी कोरोना वैक्सीन
2007 से पहले जन्में बच्चों को स्कूलों में लगेगी कोरोना वैक्सीन
Share:

इंदौर: 3 जनवरी 2021 से आरम्भ होने वाले बच्चों के वेक्सिनेशन को लेकर इंदौर में तैयारियां आरम्भ हो गई हैं। 1 जनवरी 2007 से पहले जन्मे बच्चों को विद्यालयों में ही कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए 1 जनवरी से आनलाइन पंजीकरण आरम्भ हो जाएगा। स्कूल में भी पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध रहेगी। बच्चों को कोवैक्सीन लगाया जाएगा। पहला टीका लगाने के 28 दिन पश्चात् बच्चे दूसरा टीका लगवा सकेंगे।

वही जिला टीकाकरण नोडल अफसर डा.तरुण गुप्ता ने कहा कि मंगलवार को इस सिलसिले में भोपाल से आनलाइन मीटिंग भी हुई। इंदौर जिले में 9वीं, 10वीं, 11वीं तथा 12वीं में पढ़ने वाले लगभग सवा दो लाख बच्चे हैं। इन बच्चों को विद्यालय में ही टीका लगाया जाएगा। 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के ऐसे बच्चे जो विद्यालय नहीं जाते हैं उन्हें शिविर लगाकर टीका लगाया जाएगा।

साथ ही डा.गुप्ता ने बताया कि इंदौर जिले में 907 विद्यालय हैं। इनमें से 147 शासकीय हैं। टीकाकरण के लिए 10-10, 12-12 विद्यालयों के क्लास्टर बनाए जाएंगे। इन विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे चिह्नित विद्यालय में जाकर टीका लगवा सकेंगे। पहला टीका लगाने के 28 दिन पश्चात् दूसरा टीका लगवा सकेंगे। जिला टीकाकरण नोडल अफसर डा गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को इस सिलसिले में भोपाल से आनलाइन मीटिंग हुई। इंदौर जिले में 9वीं से 12वीं तक पढ़ने वाले सवा दो लाख छात्र हैं। उन्हें विद्यालय में ही टीका लगाया जाएगा। 15 से 18 आयुवर्ग के ऐसे किशोर जो विद्यालय नहीं जाते हैं, उन्हें शिविर लगाकर टीका लगाया जाएगा।

3 ब्रांड की शराब ले जा रहा ट्रक पलटा, लूटने पहुंची लोगों की भीड़

भारतीय सेना ने महू में क्वांटम, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब की स्थापना की

भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट के 781 मामले जिसमे दिल्ली के 238 मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -