यूपी में जन्मा अद्भुत बच्चा, देखने के लिए लगा लोगो का जमावड़ा
यूपी में जन्मा अद्भुत बच्चा, देखने के लिए लगा लोगो का जमावड़ा
Share:

समय समय पर  अद्भुत किस्सों को सुनते रहते है और आज  बात के बारे में बताने जा रहे है वो है राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा की जहाँ एक नवजात को देखने आसपास के लोगों का जमावड़ा उमड़ आया। दरअसल, बच्‍चा सामान्‍य बच्‍चों से थोड़ा अलग है। उसे पीछे छोटी सी 'पूंछ' लगी है, जिसे देखकर अस्‍पताल के डॉक्‍टर और उसके परिजन भी हैरान रह गए। बच्‍चे के बारे में जैसे ही जानकारी फैली, बड़ी संख्‍या में लोग वहां जमा होने लगे और कैमरे से उसकी तस्‍वीरें उतारने लगे। भीड़ बढ़ती देखकर अस्‍पताल प्रशासन ने बच्‍चे और माता-पिता को घर भेज दिया।

भीड़ इससे अद्भुत घटना मान रही है और तरह तरह की अटकले लगाई जा रही है जबकि डॉक्टर्स की माने तो यह बिलकुल सामान्य बात है।  आपको बता दे कि बच्‍चे का जन्‍म दनकौर के प्राइमरी हेल्थ सेंटर में हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। डॉक्‍टर्स का कहना है कि ऐसा कंजेनाइटल नॉर्मलिटी की वजह से हुआ है और यह समस्‍या सिर्फ 1 या दो फीसदी लोगों में ही पाई जाती है। डॉक्‍टर्स ने इसे साइक्रोकॉक्सिजियल टेराटोमा (sacrococcygeal teratoma) नाम दिया है, जो एक तरह का ट्यूमर है और शिशु को मां के गर्भ में ही बनता है। उनका यह भी कहना है कि एमआरआई कराए जाने के बाद बच्‍चे के शरीर पर मांस के इस अतिरिक्‍त टुकड़े को अलग कर दिया जाएगा और इसका कोई नकारात्‍मक असर उसके जीवन पर नहीं पड़ेगा।

अस्‍पताल के डॉक्टर्स और कर्मचारियों की मायने तो बच्‍चा फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है और मां का दूध पी रहा है। वहीं, नवजात के माता-पिता यह कह रहे है कि बच्‍चे के गर्भ में रहने के दौरान पहले 18 जून को और फिर 20 सितंबर को भी अल्‍ट्रासाउंड हुआ, पर उसमें सबकुछ ठीक बताया गया। 

बनाने चाहते है करवाचौथ की ख़ास तो ये लुक देगा आपका साथ

११ साल की बच्ची बनी स्कूल की प्रिंसिपल, काम कर कमाए ५१ हज़ार रूपए

ब्लैकसाड़ी और स्लीवलेस ब्लाउज में प्रियंका चोपड़ा ने ढाया कहर, बीच सड़क यह करती आयी नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -